हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान की सच्चाई उजागर, पाकिस्तान से जुड़े कनेक्शन

YouTuber Heer Khan Pakistan links - Sakshi Samachar

 दो पाकिस्तानी युवकों से संपर्क की बात आई सामने

हैदराबाद से दो लोग उसे पैसे भेजा करते हैं

आईजी प्रयागराज रेंज केपी सिंह ने दी जानकारी

प्रयागराज : हिंदू देवी-देवताओं पर भड़काऊ व अपमानजनक वीडियो बनाकर वायरल करने वाली यूट्यूबर हीर खान के बारे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि विदेशी मुल्क से उसके तार जुड़े हो सकते हैं। हीर खान ने कथित तौर पर 23 अगस्त को यूट्यूब पर 3.58 मिनट का एक भड़काऊ वीडियो डाला था, जो काफी वायरल हुआ।

इंस्पेक्टर जनरल (आईजी) (प्रयागराज रेंज) केपी सिंह के मुताबिक, "पुलिस ने महिला से पूछताछ की है और अब हम देश व विदेश में उसके कनेक्शन होने की जांच कर रहे हैं। हमने पाया कि वारिस नाम का एक व्यक्ति इस वक्त यूएई में काम कर रहा है और हैदराबाद से दो लोग उसे पैसे भेजा करते हैं। दो पाकिस्तानी युवकों से भी उसके संपर्क में रहने की बात सामने आई है।"

25 अगस्त को हुई थी गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने यूट्यूब पर 129 वीडियोज अपलोड किए हैं और वह व्हाट़्सअप कॉल के जरिए कई अन्य लोगों के संपर्क में रही है। 25 अगस्त को हीर खान की गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ खुल्दाबाद पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153ए व 505 और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की धारा 66 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पूछताछ के दौरान ये बातें आई सामने

पुलिस ने बाद में एफआईआर में कई अन्य धारा भी जोड़े हैं जिनमें गलत विषयसामग्री के माध्यम से अशांति की स्थिति पैदा करना, राजद्रोह और आईटी अधिनियम की धारा 67 शामिल है। पूछताछ के दौरान, हीर खान ने पुलिस को बताया कि उसके मामा जमात-ए-इस्लामी हिंद के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं और फिलहाल किसी अन्य संगठन के साथ जुड़े हैं। उसने बताया कि उसके मामा का बेटा छात्र इस्लामिक संगठन (एसआईओ) का सक्रिय सदस्य रहा है।

आईजी ने कहा कि जनवरी, 2020 में हीर खान उर्फ सना, उसके मामा और उनका बेटा राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संसोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ मंसूर अली पार्क में विरोध प्रदर्शन में शामिल हो चुके हैं। उसने पुलिस को बताया कि वीडियोज बनाने और उन्हें यूट्यूब पर अपलोड करने में एक आदमी उसकी मदद करता था।

-आईएएनएस

Advertisement
Back to Top