एनकाउंटर का ऐसा खौफ, गले में तख्ती लटकाए थाने पहुंचा विकास दुबे का गुर्गा

Vikas Dubey Partner Surrender in Kanpur - Sakshi Samachar

विकास दुबे के साथी ने परिवार के साथ किया सरेंडर

गले में तख्ती लटकाकर पहुंचा पुलिस स्टेशन

कानपुर कांड के बाद आत्मग्लानि की बात कही  

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या और उसके बाद हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का एनकाउंटर पूरे देश में छाया रहा था। पुलिस अभी भी विकास दुबे के साथियों की तलाश कर रही है। अधिकतर साथी तो मार दिए गए, लेकिन जो बचे हैं उनका क्या हाल है यह इस घटना को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है।
 
विकास दुबे का एक साथी शनिवार को चौबेपुर थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया। एनकाउंटर के डर से उमाकांत शुक्ला उर्फ गुड्डन अपनी पत्नी और बेटी को लेकर सुबह थाने पहुंचा, इस दौरान उसने गले में एक तख्ती लटकाई हुई थी। तख्ती पर उसने विकास दुबे का साथी होने और कानपुर कांड के बाद आत्मग्लानि की बात लिखी थी। वह इतने खौफ में था कि उसके आगे सरेंडर के अलावा कोई और रास्ता बचा नहीं था। 

क्या लिखा था तख्ती पर 

तख्ती पर लिखा था, "मेरा नाम उमाकांत शुक्ला उर्फ गुड्डन है। कानपुर कांड में मैं विकास दुबे के साथ शामिल था। मुझे पकड़ने के लिए रोज पुलिस छापेमारी कर रही है, जिससे मैं बहुत डरा हुआ हूं। हम लोगों द्वारा जो घटना की गई थी, उसकी हमें बहुत आत्मग्लानि है। मैं खुद पुलिस के सामने हाजिर हो रहा हूं। मेरी जान की रक्षा की जाए, मुझ पर रहम किया जाए। 

अभी भी रोज हो रहे नए खुलासे

विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद सभी के मन में बात थी कि अब उसका चैप्टर बंद हो गया है, लेकिन ऐसा नहीं है। रोजाना विकास दुबे और पुलिस से जुड़े कई ऑडियो और वीडियो वायरल हो रहे हैं। इस कड़ी में शुक्रवार को भी शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा के एक ऑडियो तेजी से वायरल हुआ। ऑडियो में देवेंद्र मिश्रा और SPRA की बातचीत है। जो विकास दुबे के घर दबिश देने से पहले का बताया जा रहा है।

ऑडियो में सुनाई पड़ रहा है कि विकास दुबे के घर दबिश देने से पहले चौबेपुर एसओ विनय तिवारी ने सीओ देवेंद्र मिश्रा को कॉल करके खुद को साथ ले चलने का दबाव बना रहा है। इस बात की शिकायत देवेंद्र मिश्रा ने SPRA से बातचीत करके की। सीओ देवेंद्र मिश्र ने एसपीआरए को बताया था कि विनय तिवारी थानाध्यक्ष है, लेकिन वह विकास दूबे के पैर छूता है। दबिश की सूचना अबतक विकास दुबे को विनय तिवारी ने दे दी होगी।

Advertisement
Back to Top