मोदी सरकार के मंत्री ने कहा, जल्द होगा एयर इंडिया का निजीकरण, एयरपोर्ट भी हो प्राइवेट हाथों में

Union Minister Hardeep Singh Puri Said Government should not be running airports and airlines - Sakshi Samachar

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का बयान

2020 तक एअर इंडिया का निजीकरण हो जाने की भी उम्मीद जताई

सरकार को हवाई अड्डों और एयरलाइनों का संचालन नहीं करना चाहिए

नई दिल्ली : केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि सरकार को हवाई अड्डों और एयरलाइनों का संचालन नहीं करना चाहिए। साथ ही, उन्होंने 2020 तक एयर इंडिया का निजीकरण हो जाने की भी उम्मीद जताई। 

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब केरल सरकार ने तिरूवनंतपुरम हवाई अड्डे को अडाणी समूह को लीज पर देने के केंद्रीय कैबिनेट के 19 अगस्त के फैसले का विरोध किया है। केंद्रीय कैबिनेट ने अडाणी समूह को 50 वर्षों के लिए सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल के तहत तिरूवनंतपुरम हवाई अड्डा देने की मंजूरी दी है। 

नमो ऐप पर एक डिजिटल बैठक को संबोधित करते हुए पुरी ने कहा, ‘‘मैं आपको दिल से कह सकता हूं कि सरकार को हवाई अड्डों का संचालन नहीं करना चाहिए और सरकार को एयरलाइन का भी संचालन नहीं करना चाहिए।'' 

केंद्र सरकार की भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के पास देश भर में सौ से अधिक हवाई अड्डों का स्वामित्व है और एएआई ही उनका प्रबंधन संभालती है, जिसमें केरल की राजधानी में स्थित हवाई अड्डा भी शामिल है। एअर इंडिया के निजीकरण पर पुरी ने कहा कि आकर्षक निविदा मिलने पर हमें इसका निजीकरण कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इस वर्ष के दौरान हम निजीकरण प्रक्रिया को पूरा कर पाएंगे।

Advertisement
Back to Top