ऋषि कपूर निधन: "मेरा भाई चला गया", कहते हुए फूट फूटकर रोने लगा ये अभिनेता

Raza Murad wept out on Rishi Kapoor death news - Sakshi Samachar

दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का निधन

अभिनेता रजा मुराद फूट फूटकर रोये

ऋषि कपूर को बताया पारिवारिक सदस्य और भाई

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर के निधन को अपूरणीय क्षति बताई जा रही है। जहां अमिताभ बच्चन ने लिखा कि कपूर के निधन पर वे टूट गए हैं। वहीं इसी तरह की प्रतिक्रिया रजा मुराद की तरफ से भी आई। 67 साल के ऋषि कपूर बीते कई महीनों से कैंसर का इलाज करा रहे थे। 

ऋषि कपूर की याद में सबसे भावुक प्रतिक्रिया रजा मुराद की तरफ से मिली। निजी चैनल से बातचीत में मुराद ने कपूर को अपना 45 साल पुराना दोस्त बताया। ये कहते हुए कि उनका भाई आज उन्हें छोड़कर चला गया। रजा मुराद फूट फूटकर रोने लगे। 

मौत को लेकर ऋषि कपूर ने कई साल पहले ही व्यक्त की ​थी यह आशंका, आज सच हो गई

1982 में ‘प्रेम रोग’ में रजा मुराद ने ऋषि कपूर के साथ काम किया था। फिल्म में मुख्य किरदारों को शम्मी कपूर, ऋषि कपूर, पद्मिनी, तनूजा, रजा मुराद और ओम प्रकाश ने अभिनय किया था। उस जमाने से ही रजा मुराद की ऋषि के प्रति घनिष्ठता रही। 

दंगों के दौरान ऋषि ने मुराद परिवार को दिया था दिलासा

अभिनेता रजा मुराद के मुताबिक ऋषि कपूर न सिर्फ उनके दोस्त थे बल्कि परिवार के सदस्य की तरह थे। रजा मुराद ने ऋषि के साथ कई यादगार फिल्में की हैं। रजा ने दुखी होते हुए कहा कि इरफान खान के निधन उनके लिए सदमा था। सोच भी नहीं सकते थे कि इतनी जल्दी उनके ऊपर पहाड़ ही टूट पड़ेगा। रजा मुराद ने कहा कि ऋषि उनको हमेशा फोन कर हाल चाल लिया करते थे। जबकि खुद बीमारी की अवस्था में थे। 

रोते हुए रजा मुराद ने मुंबई दंगों के दौरान ऋषि कपूर की उदारता को याद किया। मुराद ने कहा कि जब दंगों के दौरान मुंबई जल रही थी तब ऋषि ने उनकी वालिदा को फोन किया था और कहा था कि फिक्र न कीजिए मैं हूं आपके साथ। रजा मुराद ने ऋषि कपूर को संपूर्ण कलाकार बताया। 

लॉकडाउन के चलते ऋषि कपूर की अंत्येष्टी में अधिक लोग जा नहीं सकेंगे। रजा मुराद ने भी कुछ इसी तरह की मजबूरी बताई। जिसे उनहोंने दुर्भाग्य की संज्ञा दी। 

Advertisement
Back to Top