पंजाब में जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की मौत, कई अधिकारियों पर गिरी गाज

Punjab Spurious Liquor Case : Death Toll Rises To 86 - Sakshi Samachar

पंजाब के तरन तारन जिले में हुई घटना

जहरीली शराब पीने से अब तक 86 लोगों की हुई मौत

सात आबकारी अधिकारियों एवं कई पुलिसकर्मी सस्पेंड

चंडीगढ़ : पंजाब में जहरीली शराब पीने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है। शनिवार को तरन तारन जिले में 23 और लोग की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़ी है। अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात तक तरन तारन जिले से 19 लोग के मरने की सूचना थी। सरकार ने घटना का संज्ञान लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है और सात आबकारी अधिकारियों एवं छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

उपायुक्त कुलवंत सिंह ने शनिवार को बताया कि सबसे ज्यादा मौतें जिले के सदर और शहरी इलाकों में हुई हैं। इस घटना के तहत तरन तारन के अलावा बुधवार रात से अभी तक अमृतसर में 11 और बटाला के गुरदासपुर में नौ लोगों मौत होने की सूचना है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कई पीड़ितों के परिजन बयान दर्ज कराने के लिए सामने नहीं आ रहे हैं लेकिन पुलिस उन्हें सहयोग करने के लिए प्रेरित कर रही है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ज्यादातर परिवार सामने नहीं आ रहे हैं और वे कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं। कुछ तो पोस्टमॉर्टम भी नहीं करने दे रहे हैं।'' इसबीच गुरदासपुर के उपायुक्त मोहम्मद इश्फाक ने कहा कि कुछ परिवारों ने यह मानने से भी इंकार कर दिया है कि उनके परिवार के सदस्य की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। 

उपायुक्त ने बताया, ‘‘कुछ मृतकों के परिजन यह मानने को तैयार नहीं हैं कि परिवार के सदस्य की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। वे कह रहे हैं कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई।'' तरन तारन के उपायुक्त कुलवंत सिंह ने कहा कि कुछ परिवारों ने तो पुलिस को सूचना दिए बगैर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने अभी तक इस मामले में 10 लोग को गिरफ्तार किया है। 

Advertisement
Back to Top