अलकायदा आतंकी के घर में मिला गोपनीय कमरा, NIA ने की छापेमारी

 NIA Raids Al-Qaeda Terrorist House in West Bengal - Sakshi Samachar

पश्चिम बंगाल में एनआईए की छापेमारी

अलकायदा के संदिग्ध आतंकी अबू सुफियान के घर टीम की रेड

मकान पर घंटे भर की छापेमारी के दौरान मिला गोपनीय कमरा

बहरामपुर : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के दल ने अलकायदा के संदिग्ध आतंकी अबू सुफियान के आवास पर रविवार को एक गोपनीय कक्ष का भंडाफोड़ किया। एनआईए ने पश्चिम बंगाल से छह लोगों की गिरफ्तारी की थी, सुफियान भी उनमें शामिल था । जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि रानीनगर इलाके में आवास पर छापे के दौरान दस गुणा सात फुट के कक्ष का पता चला। 

उन्होंने बताया कि एक मंजिला मकान पर घंटे भर की छापेमारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और बल्ब के बोर्ड मिले। सुफियान की पत्नी ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि वहां पर शौचालय का सेप्टिक टैंक बनया गया था। उसने दावा किया, ‘‘हमने पुलिस को इस बारे में बता दिया।'' 

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान सुफियान ने कक्ष के बारे में बताया था। उन्होंने बताया कि पकड़े गए सभी छह लोगों से कोलकाता में दिन में पूछताछ जारी रही। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल और केरल से अलकायदा के नौ संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी की। मुर्शिदाबाद जिले से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि केरल के एर्नाकुलम से तीन लोगों को पकड़ा गया। 

आपको बता दें एनआईए ने शनिवार को कहा कि उसने पाकिस्तान-प्रायोजित अलकायदा के एक आतंकी ‘मॉड्यूल' का देश में भंडाफोड़ किया है। एजेंसी ने एनसीआर सहित कई स्थानों पर महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर हमले और लक्षित हत्याओं की साजिश रच रहे नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। 

एनआईए प्रवक्ता ने बताया कि अलकायदा के भारत में ठिकाना बनाने की कोशिश को नाकाम करते हुए और जांच एजेंसी के अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के पाकिस्तानी आकाओं द्वारा कट्टरपंथ के रास्ते पर ले जाये गये उसके सदस्यों पर शिकंजा कसा। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई के तहत पश्चिम बंगाल में छह और केरल में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। केरल से गिरफ्तार किये गये तीनों लोग प्रवासी श्रमिक हैं और मूल रूप से पश्चिम बंगाल के निवासी हैं।

 प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के आधार पर एनआईए ने संबद्ध राज्य पुलिस के साथ मिलकर शुक्रवार तड़के केरल के एर्णाकुलम और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में छापे मारे तथा नौ लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि मुर्शिद हसन, याकूब बिस्वास, मुसरफ हुसैन को एर्णाकुलम से, जबकि नजमुस साकिब, अबू सुफियान, मैनुल मंडल, लियू यिन अहमद, अल मामून कमाल और अतितुर रहमान को मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार किया गया। ये छापे एक ही समय पर मारे गये।

Advertisement
Back to Top