किसान आंदोलन के नेता राकेश टिकैत के खिलाफ एक्टर गजेंद्र चौहान के कमेंट पर बवाल

Mahabharat actor Gajendra Chauhan slam Rakesh Tikait trolled on twitter  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक्टर गजेंद्र चौहान (Gajendra Chauhan) का किसान आंदोलन (Farmers Protest) के नेता राकेश टिकैत (Gajendra Chauhan) के खिलाफ कमेंट खूब वायरल हो रहा है। महाभारत के मर्यादित 'युधिष्ठिर' ने ट्वीट में जिस भाषा का इस्तेमाल किया है उसे आहत करने वाला और आपत्तिजनक बताया जा रहा है। दिल्ली की सीमा पर डटे किसानों का नेतृत्व राकेश टिकैत कर रहे हैं। किसान हर हाल में नए कृषि कानूनों को वापस कराने पर आमादा है। सरकार के तमाम मान मनौव्वल के बावजूद किसान नेता मानने को तैयार नहीं हैं। इसी गतिरोध के दौरान नामचीन हस्तियां सोशल मीडिया पर अपने कमेंट्स डालती रहती है। ज्यादातर टिप्पणियां संतुलित होती है। जबकि गजेंद्र चौहान का कमेंट विवादित माना जा रहा है और इसके खिलाफ लोगों ने चौहान को खूब लताड़ा भी। 

गजेंद्र चौहान ने अपने ट्वीट में लिखा, "राकेश टिकैत भूल गया है आंदोलन खत्म करके उसे कभी न कभी वापस अपने घर UP के बागपत में आना है फिर बाबाजी कायदे से धनिया बोयेंगे"। ऐसा नहीं कि गजेंद्र चौहान के कमेंट पर हर कोई उन्हें भला बुरा ही कह रहा है।  #IStandWithGajendraChauhan हैश टैग ट्रोल हो रहा है जिसमें कई लोग गजेंद्र चौहान के स्टेटमेंट का समर्थन भी कर रहे हैं। 

गाजीपुर और सिंघु बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों ने 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड की तर्ज पर ट्रैक्टर रैली निकालने का फैसला किया है। इस रैली के अगुवा के तौर पर किसान नेता राकेश टिकैत भी होंगे। राकेश टिकैत मुजफ्फरनगर के सिसौली गांव के रहने वाले हैं। 

यूपी से है राकेश टिकैत का नाता 

अब हम किसान नेता राकेश टिकैत के बारे में कुछ बता दें। राकेश टिकैत का जन्म 4 जून 1969 को हुआ था। इनकी पहचान इनके पिता से भी है। भारतीय किसान यूनियन के फिलहाल राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं राकेश टिकैत। बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले राकेश के पिता महेंद्र सिंह टिकैत ने कई बड़े किसान आंदोलनों का नेतृत्व किया था। राकेश टिकैत संगठन के पूर्व अध्य्क्ष महेंद्र सिंह टिकैत के दूसरे बेटे हैं। भारतीय किसान यूनियन का यूपी सहित उत्तर भारत के बड़े हिस्से में असर है। फिलहाल दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का नेतृत्व करने वाले नेताओं में राकेश टिकैत काफी मुखर हैं। साथ ही सरकार से बातचीत में शामिल किसानों के प्रतिनिधिमंडल के वे अहम सदस्य हैं। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top