कोरोना वायरस : फ्रांस में एक बार फिर लगा लॉकडाउन, सूनसान दिखीं सड़कें

Lockdown in France once again due to coronavirus - Sakshi Samachar

फ्रांस में फिर बढे़ कोरोना वायरस के नए मामले

देश में लगाया गया चार सप्ताह का लॉकडाउन

आवश्यक कार्यों के लिए दी गई है मामूली छूट

पेरिस : चीन के वुहान शहर से फैलना शुरु हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस के मामलों में फिर से हो रही बढ़ोतरी के बाद  फ्रांस सरकार ने देश में चार सप्ताह का लॉकडाउन लगा दिया है। लॉकडाउन के पहले दिन शुक्रवार को देश की सड़कें सूनसान नजर आई और बहुत कम ही लोग बाहर दिखाई दिए। 

सात महीने में दूसरी बार शुक्रवार से लागू लॉकडाउन के तहत लोगों को घरों पर रहने को कहा गया है और बाहर निकलने पर जुर्माना या सजा का प्रावधान किया गया है। व्यायाम के लिए एक घंटा बाहर निकलने या उपचार अथवा जरूरी सामानों के लिए दुकान जाने की अनुमति दी गयी है। शुक्रवार की सुबह सड़कें सुनसान नजर आई और कुछ लोग ही घरों से बाहर निकले।

इसे भी पढ़ें :

एक हाथ में कुरान, दूसरे में चाकू, पढ़िए किसने फैलाई फ्रांस में दहशत

होटल्स, रेस्तरां और कैफे को बंद कर दिया गया है। केवल सुपरमार्केट में ही लोगों की चहल पहल दिखी क्योंकि वहां लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए पहुंचे थे।राजधानी पेरिस में भी सड़कें खाली नजर आई। आमतौर पर सप्ताहांत शुरू होते ही सड़कों पर गाड़ियों की आवाजाही बढ़ जाती है। कई लोग इस सप्ताहांत पर छुट्टियां मनाने के लिए अपने घर चले गए। राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कहा है कि सोमवार से छुट्टियों से घरों को लौटने वाले लोगों के प्रति प्रशासन उदार रवैया अपनाएगा और लेकिन घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

Advertisement
Back to Top