‘नक्सल सप्ताह' से पहले नक्सलियों का बड़ा प्लान फेल, गढ़चिरौली में मिली बारुदी सुरंग

Landmine found in Gadchiroli Maharashtra - Sakshi Samachar

28 जुलाई से तीन अगस्त के बीच ‘नक्सल सप्ताह'

पुलिस ने पूरे इलाके में शुरू की गहन तलाशी अभियान

बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय की बारूदी सुरंग

गढ़चिरौली : महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार को पुलिस ने नक्सलियों द्वारा लगायी गयी 10 किलोग्राम वजन वाली एक बारुदी सुरंग का खुलासा किया। नक्सलियों ने 28 जुलाई से तीन अगस्त के बीच ‘नक्सल सप्ताह' मनाने का ऐलान किया है। पुलिस ने पूरे इलाके में गहन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

एक आधिकारिक बयान में यहां कहा गया कि मौजा रेगडी इलाके में जिला पुलिस के एक दल को सड़क की जांच के दौरान यह बारुदी सुरंग मिली। इसमें कहा गया कि इसके बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया जिसने इस बारुदी सुरंग को निष्क्रिय किया। बताया गया कि पुलिस ने नक्सलियों द्वारा 28 जुलाई से तीन अगस्त के बीच मनाए जा रहे ‘नक्सल सप्ताह' के मद्देनजर जिले में नक्सल विरोधी अभियान तेज कर दिया है। 

नक्सलियों ने युवक की हत्या की 

नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले में 28 वर्षीय एक व्यक्ति पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाकर उसकी हत्या कर दी। बताया गया कि भामरागढ़ निवासी मुंशी ताडो की हत्या शुक्रवार को हुई थी और शनिवार को उसके गांव के पास उस का शव मिला। उन्होंने कहा, "शुक्रवार शाम को खेतों से दूर ले जाकर उसकी हत्या का दी गयी। 

नक्सलियों ने ताडो के शव के पास पर्चे छोड़े हैं जिसमें कहा गया है कि वह पुलिस मुखबिर था।" एक अन्य घटना में नक्सली बनकर ट्रक लूटने वाले तीन लोगों को कोरची पुलिस ने पकड़ लिया है।

Advertisement
Back to Top