JEE Main Exam 2020: छात्रों के लिए एक्जाम सेंटर बदलवाने का मौका

JEE Main Exam 2020 NTA give option to change Exam centre - Sakshi Samachar

JEE Main Exam 2020 परीक्षार्थियों के लिए बड़ी जानकारी

NTA ने परीक्षार्थियों को दिया एक्जाम सेंटर बदलने का मौका

14 अप्रैल तक फॉर्म सुधार के लिए कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली: JEE Main Exam 2020 के लिए नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने जेईई मेन परीक्षा 2020 के ल‍िये आवेदन करने वाले छात्रों के ल‍िये नई सुविधा दी है। अभ्यर्थी छात्र 14 अप्रैल 2020 तक अपने फॉर्म में सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं। कोरोना वायरस की त्रासदी के बीच कई शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति है। ऐसे में छात्र अगर चाहें तो इच्छित जगह अपना एक्जाम सेंटर बदलवा सकते हैं। 

कोरोना के डर से तेलंगाना के शख्स ने 20 बकरियों को पहनाया मास्क

मानव संसाधन व‍िकास मंत्री रमेश पोखर‍ियाल को इस आग्रह के तहत कई एप्लिकेशन्स मिले थे। जिस पर मंत्री ने कार्रवाई करते हुए छात्रों को एक्जाम सेंटर और शहर बदलने का मौका दिया है। रमेश पोखरियाल ने इस बारे में ट्वीट कर छात्रों को खुशखबरी भी दी। पोखरियाल ने ट्वीट में ल‍िखा है क‍ि महामारी से उत्पन्न संकट के दौर में मुझे मिल रहे सुझावों में कई परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्रों को बदलने की अपनी इच्छा प्रकट की है। उनके इस अनुरोध को ध्यान में रखते हुए, मैंने एनटीए अध्यक्ष को इस पर गौर करने और उनका मार्गदर्शन करने का निर्देश दिया है।

जेईई मेन एग्‍जाम की तारीख अप्रैल से टालकर मई की गई है। हालांकि मई में भी जेईई मेन्स के एक्जाम होने में संशय है। नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी ने अभी तक परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा नहीं की है। लॉकडाउन खत्म होने के तुरंत बाद नई तारीखें घोषित होने की पूरी उम्मीद है। शुरुआत में जेईई मेन परीक्षा 2020 5, 7, 9 और 11 अप्रैल 2020 की तारीख को मुकर्रर की गई थी। 

कैसे पाएं ताजा अपडेट
जेईई मेन एग्‍जाम 2020 से संबंधित आधिकारिक जानकारी के लिए jeemain.nta.nic.in और www.nta.ac.in विजिट कर सकते हैं। इन्ही साइटों पर आप ऑनलाइन आवेदन कर एक्जाम सेंटर भी बदलवा सकते हैं।

Advertisement
Back to Top