हैदराबाद CP अंजनी कुमार की प्रेस को हिदायत, लोगों से की ये अपील

Hyderabad Police Commissioner appeal to Press and Public  - Sakshi Samachar

पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार की प्रेस और पब्लिक से अपील

पुलिसकर्मियों को दो बार हाथ धोने की हिदायत

भूखे हैं तो करें 100 नंबर पर डायल, पुलिस पहुंचाएगी खाना  

हैदराबाद: महानगर के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने प्रेस खासकर टीवी चैनल्स को हिदायत दी है कि कोरोना वायरस के खतरे के बीच वो लोगों की प्रतिक्रियाएं लेते वक्त भीड़ इकट्ठा न करें। साथ ही अंजनी कुमार ने एक निजी चैनल का हवाला देते हुए चेक प्वाइंट्स पर लोगों से संपर्क नहीं करने की सलाह दी है। साथ ही प्रेस पास या फिर पुलिस की इजाजत का नाजायज फायदा नहीं उठाने को कहा है।  हैदराबाद पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान लोगों की आवाजाही रोकने के लिए करीब 170  चेक प्वाइंट्स बनाए हैं। 

बता दें कि साक्षी मीडिया ग्रुप पुलिस और सरकार की गाइडलाइन का  पालन करता है। तमाम एहतियात बरतते हुए लोगों को जागरूक करने और जिम्मेदार मीडिया की हैसियत से साक्षी संवाददाता अपने काम में जुटे हुए हैं। हम आप तक पुख्ता और सटीक खबरें पहुंचा रहे हैं जो भ्रम से कोसों दूर हैं। 

पुलिसकर्मियों के लिए भी गाइडलाइन जारी

वहीं पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने अपने महकमे के पुलिसकर्मियों के लिए भी गाइडलाइन जारी की है। जिसके मुताबिक ड्यूटी में तैनात हरेक पुलिसकर्मी को काम के दौरान स्वास्थ्य संबंधी एहतियात बरतनी है। हर दो घंटे पर साबुन से हाथ धोने की सलाह दी गई है। सुरक्षा में जुटे पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर पुलिस महकमा पूरी तरह सतर्क है। एक स्वस्थ पुलिसकर्मी ही आपदा की इस घड़ी में समाज का रक्षक बन सकता है। 

आम लोगों को हिदायत देते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले वाहनों की जब्ती की जा रही है। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन के दौरान गैरजरूरी वजहों से घरों से नहीं निकलने की सलाह दी है।

पुलिस आयुक्त ने जारी किया ऑडियो मैसेज

इससे पहले पुलिस आयुक्त ने एक ऑडियो मैसेज जारी कर लोगों को भरोसा दिलाया कि लॉकडाउन की स्थिति में किसी को भूखा सोने की जरूरत नहीं है। अगर आप या फिर आपके आस पास कोई ऐसा शख्स है जिसे खाना मुहैया नहीं हो पा रहा है तो वो 100 डायल कर इसकी जानकारी दे सकता है। तत्काल पुलिस डिपार्टमेंट की तरफ से उनकी मदद की जाएगी। हैदराबाद पुलिस को इस काम में सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग मिल रहा है। 

पुलिस आयुक्त ने लोगों से अपील की है कि वैसे दुकानदारों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं जो सामान्य से अधिक कीमत पर सामान बेच रहे हैं। इस बारे में पुलिस ने टोलीचौकी स्थित सुपर मार्केट में दो मामले दर्ज भी किए हैं। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक जरूरी सामानों की आपूर्ति से जुड़े 10 हजार कर्मियों को पासेस मुहैया कराए गए हैं ताकि आम लोगों को दिक्कत न हो।

तेलंगाना में बेल्ट शॉपों में शराब की बिक्री जारी, क्वार्टर की कीमत जानकार रह जाएंगे दंग

अंजनी कुमार ने इस कठिन दौर में भ्रामक प्रचार नहीं करने की लोगों को सलाह दी है। खासकर सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर पुलिस सख्त है।  

Loading...
Advertisement
Back to Top