हैदराबाद में अल्पसंख्यकों ने उठाया मदद का बीड़ा, पीएम केयर फंड में दिया दान

Hyderabad old city youth extend help during Lockdown - Sakshi Samachar

हैदराबाद में मुस्लिम युवाओं ने उठाया मदद का बीड़ा

ओल्ड सिटी में भूखों को खिलाया जा रहा खाना

मददगारों के लिए GHMC ने जारी किया नंबर

हैदराबाद: आज जहां तबलीकी जमात की करतूतों को लेकर अल्पसंख्यक समुदाय कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर बदनाम किये जा रहे हैं। वहीं हैदराबाद के ओल्ड सिटी में लोग बढ़ चढ़कर एक दूसरे की मदद में जुटे हैं। अच्छी बात ये है कि मदद के लाभुकों में बड़ी तादाद में हिंदू भी शामिल हैं। 

यहां अल्पसंख्यक समुदाय के लोग फूड पैकेट्स बना रहे हैं और इसे वितरित करने के लिए बकायदा प्रशासन से इजाजत ली है। लॉरी में भरकर खाने के पैकेट्स जरूरतमंदों तक पहुंचाए जा रहे हैं। मदद की इस मुहिम में किसी तरह की कोई राजनीति नहीं की जा रही है। 

आंध्र के भीमावरम विधायक ने थामी कोरोना के खिलाफ कमान

चारमीनार और ओल्ड सिटी इलाके के लोग अपने सामर्थ्य के मुताबिक पीएम केयर फंड में दान भी दे रहे हैं। हैदराबाद के मक्का मस्जिद, गुलजार हाउज, पनजेशा, बीबी बाजार, सुल्तान शाही इलाके में घूम घूमकर जरूरतमंदों की तलाश की जा रही है। इलाके के युवाओं की इसमें सहभागिता देखने लायक है। 

युवा टोली के सदस्य नासिर सिद्दिकी ने बताया कि वो इस मुहिम में जरूरतमंदों की ही पहचान करते हैं, भले वो किसी भी मजहब का क्यों न  हो। उन्होंने जोर देकर कहा कि तबलीगी जमात के लोगों की गलतियों को पूरे कौम से जोड़ना ठीक नहीं है। अल्पसंख्यक खासकर मुस्लिम समुदाय में भी ऐसे लोग हैं जो हालात की गंभीरता को समझते हुए सामाजिक दूरी बनाने पर जोर दे रहे हैं। साथ ही लोगों को ऐसा करने के लिए समझा भी रहे हैं। 

हैदराबाद पुलिस इन मददगारों के काम में सहयोग दे रही है। ऐसे लोगों के लिए पुलिस प्रशासन ने अलग से परमिशन दिया है ताकि वे अपना काम बेरोक टोक कर सकें। 

मदद करना चाहते हैं तो GHMC के इन नंबरों पर संपर्क करें

सरकार ने खाना उपलब्ध कराने वालों के लिए स्पेशल विंग बनाकर उन्हें सहयोग प्रदान कर रही है। ऐसे कोरोना के कर्मवीरों को सलाह दी गई है कि वो जीएसएमसी के 9493120244 / 7093906449 पर संपर्क करें या फिर ट्विटर पर @pducd_ghmc से संपर्क करें। इनके घरों से बने खाने जीएचएमसी के कर्मचारी ले जाकर गरीबों में बांटेंगे। 

हैदराबाद में जहां कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है वहीं लोग लॉकडाउन का समर्थन कर रहे हैं। इस बीच राशन की दुकानों में जरूरी सामान लेने के लिए कतार में लोग दिखे। कहीं कोई हड़बड़ी की स्थिति नहीं थी। लोगों ने बताया कि उन्हें केसीआर सरकार पर पूरा भरोसा है, किसी भी हालात में सरकार राशन के सामानों की किल्लत नहीं होने देगी। 
 

Advertisement
Back to Top