प्रेम विवाह की ऐसी सजा, पहले युवती को पीटा और फिर फाड़ दिए सबके सामने कपड़े

Girl Beaten By Mob after Khap Panchayat Order in Banswara Rajasthan - Sakshi Samachar

खाप पंचायत का तुगलकी फरमान

युवती को दी प्रेम विवाह की सजा

सबके सामने पीटा और फाड़ दिए कपड़े

जयपुर : राजस्थान के बांसवाड़ा इलाके में एक ऐसी वारदात सामने आई है, जो अंदर तक झकझोर देती है। यह पर खाप पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाते हुए युवती को न सिर्फ सबके सामने पीटा बल्कि उसके सरेराह कपड़े तक फाड़ दिए। यह पूरी घटना बांसवाड़ा की है।

खबर है कि बांसवाड़ा में खाप पंचायत ने युवती को प्रेम विवाह करने की सजा दी गई है। युवती ने गांव के ही रहने वाले अपने प्रेमी से विवाह कर लिया, इस बात से खाप काफी नाराज हुआ और युवती को सजा के तौर पर सार्वजनिक तौर से पीटा।

पंचायत में मौजूद लोगों का जब पिटाई से भी मन नहीं भरा तो युवती को प्रेम विवाह करने के आरोप में 15 लाख रुपये के आर्थिक दंड की सजा भी सुना दी गई। इस जुर्माने को वसूलने के लिए लोगों ने जबरन युवती को घर से बाहर खींचा और इस दौरान उसके कपड़े भी फाड़ दिए गए।

इस पूरी घटना का ग्रामीणों ने वीडियो भी बनाया जिसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। ग्रामीणों ने युवती को पीटने के बाद झाड़ियों में फेंक दिया और वहां से चले गए। यह घटना पूरे जिले में आग की तरह फैल गई।

वीडियो वायरल होने के बाद इस घटना की जानकारी जिला विधिक सेवा सचिव को मिली। उन्होंने एसपी को पूरे मामले की जानकारी दी। एसपी ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार की रात घटना से जुड़े सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। घटना के बाद से ही सभी आरोपी फरार हैं।

Advertisement
Back to Top