'बाबा का ढाबा' के बाद वायरल हुए 'चना वाले बाबा', हालात देखकर हर कोई कर रहा मदद, देखें वीडियो

Chana Wale Baba in Faridabad Video Viral - Sakshi Samachar

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे चना वाले बाबा

हरियाणा के फरीदाबाद में लगाते हैं ठेला

86 साल की उम्र में बेच रहे हैं चना, मदद के लिए आगे आए लोग

फरीदाबाद : सोशल मीडिया की ताकत क्या होती है, ये बात दिल्ली के 'बाबा का ढाबा' की कहानी से साफ पता चलता है। एक ही दिन में बुजुर्ग दंपति की किस्मत एक छोटे से वीडियो ने बदल दी। अब एक बार फिर फरीदाबाद के 'चना वाले बाबा' का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 86 साल के बुजुर्ग की कहानी जो कोई सुन रहा है, वह उनकी मदद के लिए आगे आ रहा है।

एक ट्विटर यूजर ने दिल्ली से सटे फरीदाबाद में एक 86 साल के बुजुर्ग का वीडियो बनाया और उसे वायरल कर दिया। यह बुजुर्ग परिवार चलाने के लिए बाजार में चना व झाल-मुड़ी बेचते हैं। बातचीत में पता चला कि दिन भर में बाबा सिर्फ 100-150 रुपये ही कमा पाते हैं। परिवार का खर्च चलाने के लिए वह इतनी उम्र में भी दिनभर धूप में खड़े होकर सभी को उम्मीद की नजर से देखते हैं।

बेहद खराब है परिवार की हालत

वीडियो बनाने वाले शख्स ने बाबा से उनके परिवार से जुड़ी बात पूछी तो उनका दिल भर आया। बाबा ने बताया कि इस उम्र में उनके कंधों पर परिवार के छह लोगों का संभालने की जिम्मेदारी है। बड़े बेटे की मौत और छोटे बेटे को लकवा मार गया है। इस दुख के बीच बाबा को परिवार चलाने के लिए खुद ठेला खींचना पड़ रहा है।

मदद के लिए आगे आ रहे लोग

सोशल मीडिया पर बुजुर्ग बाबा का दर्द सुनने के बाद लोग उनकी मदद को आगे आ रहे हैं। दिल्ली के बाबा के ढाबा की तरह ही इनकी दुकान पर भी लोग पहुंच रहे हैं और अपनी तरफ से मदद कर रहे हैं। एक यूजर ने तो एक्टर सोनू सूद को टैक करते हुए बाबा का वीडियो शेयर किया और मदद की अपील की है।

कौन हैं बाबा और कहां लगाते हैं ठेला

सोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, बाबा का नाम छंगाराम है, जो फरीदाबाद के सेक्टर-37 में ठेला लगाते हैं और दिनभर चना व झाल-मूड़ी बेचते हैं। उनके पास इतने भी पैसे नहीं हैं कि वह चना बनाने के लिए जरूरी सामान खरीद सकें। उनकी दुकान पर पहुंचे दो दोस्तों ने यह देखा और उनकी मदद का फैसला किया।

Advertisement
Back to Top