राज्यसभा सांसद अमर सिंह का निधन, सिंगापुर में चल रहा था इलाज

amar singh passed Away - Sakshi Samachar

अमर सिंह का 64 साल की उम्र में निधन

सिंगापुर के अस्पताल में लंबे समय से थे भर्ती

समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद सक्रिय राजनीति से थे दूर

नई दिल्ली : पूर्व समाजवादी पार्टी नेता और राज्यसभा सदस्य अमर सिंह का 64 साल की आयु में शनिवार की दोपहर बाद निधन हो गया। अमर सिंह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और करीब छह महीने से उनका सिंगापुर में इलाज किया जा रहा था। 

रिपोर्ट में बताया गया था कि वह आईसीयू में थे और उनका परिवार वहां पर था। इससे पहले, साल 2013 में अमर सिंह की किडनी खराब हो गई थी। अमर सिंह को मुलायम सिंह यादव का बेहद करीबी माना जाता था। साल 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले दोनों के रिश्तों में ऐसी तल्खी आई कि अमर सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया गया। माना जाता है कि तभी से अमर सिंह ने एक तरह से सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लिया था।

अमर सिंह के निधन की खबर जैसे ही लोगों तक पहुंची सभी ने अपनी शोक संवेदना प्रकट की। सभी पार्टियों के नेताओं ने अमर सिंह को याद करते हुए अपना शोक जाहिर किया। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर निधन पर शोक जताया है।

अमर सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सांसद थे। 5 जुलाई 2016 को उन्हें उच्च सदन के लिए चुना गया था। समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद उनकी सक्रियता कम हो गई थी। हालांकि, बीमार होने से पहले तक उनकी करीबियां भारतीय जनता पार्टी से बढ़ रही थीं। उनके राजनीतिक सफर की शुरुआत 1996 में राज्यसभा का सदस्य चुने जाने के साथ ही हुई थी।

Advertisement
Back to Top