हैदराबाद के घने रिहायशी इलाके में नजर आया अजगर, काटेदान में कल ही दिखा था तेंदुआ

After leopard large Python seen on Hyderabad Road - Sakshi Samachar

हैदराबाद की सड़क पर दिखा अजगर

विजय नगर कॉलोनी के लोग दहशत में

गुरुवार को काटेदान में दिखा था तेंदुआ

हैदराबाद: कोरोना वायरस के मद्देनजर हैदराबाद में सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है। तभी तो घने रिहायशी इलाके में जंगली जीव जंतु नजर आने लगे हैं। दावा किया जा रहा है कि हैदराबाद के रिहायशी विजय नगर कॉलोनी में लोगों ने कई फिट लंबा अजगर देखा। कुछ लोगों ने अजगर का वीडियो भी बना लिया, जो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल है। 

Azdha 🐍 in Hyderabad 🐍🐍

A post shared by Hyderabadi_batein (@hyderabadi_batein) on

गुरुवार को ही हैदराबाद के काटेदान इलाके में तेंदुआ दिखने के बाद लोग दहशत में हैं। वहीं जिस अजगर की हम बात कर रहे हैं वो काफी लंबा बताया जाता है। जिस जगह ये अजगर दिखा उसके पास ही कब्रगाह है। माना जाता है कि लंबे समय से कब्रिस्तान में ही अजगर छुपा होगा। लॉकडाउन की शांति के बीच मौका पाकर वो सड़क पर निकल गया। 

अजगर दिखने के बाद हैदराबाद की हुमांयू नगर पुलिस को खबर की गई। विजय नगर कॉलोनी के लोगों में दहशत है। कोरोना वायरस के साथ ही अब उन्हें जंगली जानवरों का खतरा डराने लगा है। पुलिस मुख्यालय ने हुमांयू नगर पुलिस को इलाके में अलर्ट रहने के लिए निर्देश दिया है। 

गुरुवार को दिखा तेंदुआ बचाया गया

इस बीच गुरुवार को काटेदान इलाके में दिखे तेंदुए को रेस्क्यू किया गया। तेंदुए पकड़ने के दौरन वो शम्शाबाद के निजी फार्म में घुस गया था। वन अधिकारियों और कर्मचारियों की मशक्कत के बाद तेंदुआ को ट्रैंक्यूलाइजर देकर बेहोश किया गया। इसके बाद ही उसे पकड़ा जा सका। वन अधिकारियों ने बताया कि तेंदुआ को मामूली चोटें आई हैं। उसका उपचार किया जा रहा है। ठीक होने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा। 

 

Advertisement
Back to Top