कोरोना वायरस को लेकर ये अपडेट, जिसकी जानकारी आपके लिए है जरूरी

You should be know latest coronavirus update - Sakshi Samachar

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस से पूरी दुनिया बुरी तरह प्रभावित है। कहीं कोरोना वायरस का कहर कम हुआ है तो कहीं कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर आ रही है। इस बीच कोरोना को लेकर राहत देने वाली खबर सामने आई है। अमेरिकी फार्मा कंपनी ने कोरोना की वैक्सीन बनाने का दावा किया है, जो 95 फीसदी तक कारागर है। भारत में कोरोना वायरस क्या है ताजा अपडेट आईये जानते हैं...

अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना केस  
►पोर्ट ब्लेयर :
गुरुवार को अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह में कोरोना के 19 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,593 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

तेलंगाना कोरोना वायरस अपडेट 
►हैदराबाद :
तेलंगाना में कोरोना के 1,058 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2.6 लाख से ज्यादा हो गई। वहीं कोरोना से आज 4 लोगों की मौत हुई है।

अरुणांचल वायरस रिकवरी 
►ईटानगर :
अरुणाचल प्रदेश में कोविड​​-19 के 71 और मरीज बीमारी से ठीक हुए, जबकि संक्रमण के 41 नए मामले सामने आए। प्रदेश में लगातार पांच दिनों से नए मरीजों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक रही है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

पुडुचेरी कोरोना वायरस मामले 
►पुडुचेरी : गुरुवार को पुडुचेरी में कोविड-19 के 69 नए मामले सामने आए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

क्रिकेट पर कोरोना का प्रभाव
►केपटाउन :
इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले दक्षिण अफ्रीका पुरुष क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को पृथकवास पर रखा गया है, क्योंकि उनमें से एक कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने इसकी पुष्टि की है।

उप्र. वायरस मामले 
►लखनऊ :
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 2,586 नए केस सामने आए हैं और 39 संक्रमित लोगों की मौत हो गई। 

वायरस ऑक्सफोर्ड वैक्सीन
►लंदन :
ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित कोविड-19  वैक्सीन  56-69 आयु समूह के लोगों तथा 70 साल से अधिक के बुजुर्गों की रोग प्रतिरोधक क्षमता में महत्वपूर्ण सुधार करने में कारगर है।

वायरस जी 20 सम्मेलन
►दुबई :
कोरोना वायरस महामारी के साए में जी-20 देशों के नेताओं का शिखर सम्मेलन इसी सप्ताह सऊदी अरब में होने वाला है और इसके अब तक की पारंपरिक बैठकों से हटकर होने के पूरे आसार हैं। 

इसे भी पढ़ें : 24 घंटे में कोरोना के 1,316 मामले दर्ज, 11 मरीजों की मौत

Advertisement
Back to Top