ड्यूटी निभाने के लिए शाहिदा परवीन ने टाली अपनी शादी, होने वाले पति से बोली- पहले यह काम जरूरी

Woman Sub-Inspector Postponed Marriage Due To Coronavirus In Uttarakhand - Sakshi Samachar

महिला दरोगा शाहिदा परवीन ने शादी की जगह वर्दी को तरजीह दी

कोरोना को हराने के बाद ही निकाह करने का फैसला लिया 

ऋषिके : कोरोना संकट के चलते उत्तराखंड पुलिस की महिला दरोगा शाहिदा परवीन ने अपनी शादी स्थगित कर अपने फर्ज को तरजीह देकर एक नायाब मिसाल पेश की है।  शाहिदा ने अपनी आने वाली खूबसूरत जिंदगी के आगे वर्दी के फर्ज को चुना और कोरोना को हराने के बाद ही निकाह करने का फैसला लिया। 

टिहरी गढ़वाल जिले के थाना मुनि की रेती में महिला उप निरीक्षक के पद पर तैनात शाहिदा आजकल लॉकडाऊन के कारण पलायन कर रहे मजदूरों के लिए बने राहत शिविर की प्रभारी हैं। शाहिदा ने बातचीत में बताया कि उनके और उनके होने वाले पति के मन में यह बात आई कि जब पूरा देश विकट परिस्थितियों से गुजर रहा है तो ऐसे में उनका भी यह कर्तव्य बनता है कि अपनी डयूटी को तरजीह दी जाए । 

उन्होंने कहा कि इसके चलते हम दोनों ने पांच अप्रैल को होने वाली अपनी शादी स्थगित करने का फैसला किया । उन्होंने कहा कि जब भी देश में हालात सामान्य होंगे तब शादी की जायेगी । उन्होंने बताया कि उनके दूल्हे के नाम शाहिद है और वह रेलवे में ट्रैवल टिकेट इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, अशोक कुमार ने शाहिदा के इस फैसले को स्वागत योग्य बताते हुए उनके इस निर्णय की प्रशंसा की ।

इसे भी पढ़ें :

बाहर फंसे 1 लाख बिहारियों के खाते में नीतीश कुमार ने भेजा पैसा, विशेष सहायता की तैयारी​

जानिए राबड़ी देवी क्यों गा रही हैं यह गाना..यूं ही कट जाएगा सफर साथ चलने से..!

Advertisement
Back to Top