हो जाइए तैयार.. 28 दिन बढ़ सकता है लॉकडाउन, इन बातों की चर्चा तेज

Will Lockdown Extend in India After 14th April - Sakshi Samachar

21 दिन का लॉकडाउन 15 अप्रैल को हो जाएगा खत्म

लॉकडाउन 12 मई तक बढ़ाने की हो रही चर्चा

कई राज्यों ने लॉकडाउन को जारी रखने की कही है बात

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने इस बहस को तेज कर दिया है कि क्या देश में 21 दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद बढ़ेगा या फिर सरकार कोई और महत्वपूर्ण फैसला लेगी। ताजा हालात को देखते हुए कई राज्य की सरकारों ने इसे आगे बढ़ाने की बात कही है। फिलहाल अभी तक लॉकडाउन को लेकर सरकार की तरफ से कोई फैसला नहीं लिया गया है।

मीडिया की खबरों के अनुसार, सोमवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में इस बात पर चर्चा हुई है कि जिन स्थानों पर कोरोना के मरीज मिल रहे हैं, उसे पूरी तरह से काट दिया जाए, यानी उसका संपर्क रोक दिया जाए। जहां स्थिति सामान्य है, वहां पर कुछ जरूरी प्रतिबंधों के साथ छूट मिल सकती है। 

28 दिन बढ़ सकता है लॉकडाउन
सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, कोरोना महामारी से देश के 62 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। ऐसे 62 जिलों में लॉकडाउन 28 दिन यानी 12 मई तक और बढ़ाने का प्रस्ताव है। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की गई है।

कई राज्यों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार से मांग की है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए, क्योंकि जिस तरह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में लॉकडाउन खत्म करना खतरे से खाली नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी स्पष्ट किया है कि राज्य के जिन जिलों को रेड जोन घोषित किया गया है, वहां लॉकडाउन की सीमा बढ़ाई जाएगी।

यह भी पढ़ें : 

यूपी सरकार का बड़ा ऐलान, एक भी कोरोना का केस रहा तो नहीं खुलेगा लॉकडाउन 

ट्रंप ने दी भारत को चेतावनी, कहा- अगर नहीं मिलती दवा सप्लाई को मंजूरी तो देते करारा जवाब

शायद ही शुरू हो पाए रेल और हवाई सेवा
रेल और हवाई यातायात को लेकर भी अभी सस्पेंस बरकरार है। खबर जरूर आई थी कि रेलवे ने 15 अप्रैल से टिकट बुकिंग शुरू कर दी है, लेकिन क्या यातायात बहाल हो पायेगा इस पर कुछ कहा नहीं जा रहा है। हो सकता है मामले की गंभीरता को देखते हुए इन सेवाओं को कुछ और दिन के लिए रोक दिया जाए।

Advertisement
Back to Top