अमेरिका का बदला रवैया, ट्विटर पर व्हाइट हाउस ने मोदी को किया अनफॉलो, क्या यह है वजह

White House Unfollow PM Narendra Modi on Twitter - Sakshi Samachar

अमेरिका ने पीएम मोदी को ट्विटर पर किया अनफॉलो

मोदी समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को कुछ दिन पहले ही किया था फॉलो

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से इस वक्त पूरा विश्व संघर्ष कर रहा है। सभी देश एक-दूसरे की मदद को आगे आ रहे हैं। भारत ने भी अमेरिका समेत कई देशों को  हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा भेजकर सहायता की थी, जिसके लिए अमेरिका ने भारत का शुक्रिया अदा किया था। इसके कुछ ही दिन बाद अमेरिका का रवैया फिर बदल गया है। अमेरिका ने पीएम मोदी को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है।

दरअसल, एक रिसर्च में खुलासा हुआ था कि मलेरिया की दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में कारगर साबित हो सकती है। इसके बाद अमेरिका ने भारत से इस दवा के आयात की मांग की थी। न सिर्फ अमेरिका बल्कि विश्व के कई देशों ने भारत से यह दवा मांगी थी। भारत ने भी बड़ा दिल दिखाते हुए सभी देशों में इस दवा का आयात किया।

जिस वक्त हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा अमेरिका पहुंची, उसके कुछ ही दिन बाद व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत के 6 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था, लेकिन अचानक से एक बार फिर इन सभी हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर जिनको फॉलो किया था, उनमें इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास शामिल थे। भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था।

यह भी पढ़ें : 

व्हाइट हाउस ने बताया कि ऐसे मरता है कोविड-19 वायरस, नए रिसर्च में खुलासा

ट्रंप नहीं, मोदी बने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता, सातवें नंबर तक भी ट्रंप को नहीं मिली जगह

खास बात यह थी कि इन ट्विटर हैंडल को शामिल करने के बाद व्हाइट हाउस के द्वारा फॉलो किए जाने वाले लोगों की संख्या 19 हो गई थी, जिसमें सभी विदेशी हैंडल भारत से ताल्लुक रखते थे। अब कुछ दिन के बाद व्हाइट हाउस ने वापस इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है और फिर से सिर्फ अमेरिकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू कर दिया है।

Advertisement
Back to Top