उत्तर प्रदेश में कोरोना के चार और मामले आए सामने, अब तक 42 लोगों में हुई पुष्टि

Uttar Pradesh Latest Corona Cases In lockdown - Sakshi Samachar

सीएम योगी आदित्यनाथ की बैठक

नोएडा में सोशल डिस्टेंसिंग का नजारा

नोएडा में सबसे ज्यादा मामले सामने आए

लखनऊ :  कोरोना वायरस को काबू में करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पान-गुटखा की दुकानों पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है। लेकिन चार और मामलों के सामने आने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 42 हो गई है। यूपी सरकार का कहना है कि लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। इसके साथ ही जिन लोगों के पास खाने पीने के सामान की कमी है उसके लिए भी खास इंतजाम किया जा रहा है। 

कोरोना के चार और मामले

लखनऊ में कोरोना के चार और केस सामने आने के बाद अब कुल संख्या 42 हो गई है। केजीएमसी के मुताबिक एक 21 साल की महिला संक्रमित है इनके पिता कोरोना के पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा 32 वर्ष का एक युवक,33 साल की महिला और एक युवक कोरोना का शिकार है।

नोएडा में सबसे ज्यादा मामले सामने आए

नोएडा की बात करें तो यहां पर सबसे ज्यादा 11 मामले दर्ज किए गए हैं। ताजा मामला सेक्टर 137 से आया था। इसके साथ ही केजीएमसी के डॉक्टरों ने पीलीभीत में एक शख्स में कोरोना की पुष्टि की थी। उसके बारे में डॉक्टरों ने बताया कि वो उसकी कोई ट्रेवेल हिस्ट्री नहीं थी। वो सीधे सीधे कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आया था। 

नोएडा में सोशल डिस्टेंसिंग का नजारा

लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है। यूपी के अलग अलग हिस्सों में लोग पीएम की सोशल डिस्टेंसिंग की अपील पर अमल करते हुए नजर रहे हैं। यह नोएडा की तस्वीर है जिसमें आप खुद देख सकते हैं कि लोगों को लगने लगा है कि एक मीटर या डेढ़ मीटर की दूरी ही इस संक्रमण से बचने का बेहतर उपाय है। 

इसे भी पढ़ें :

लॉकडाउन के बीच देश में बढ़े कोरोना के पॉजिटिव मामले, अबतक 629 केस आए सामने, 12 की मौत

भारत में 606 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, एम्स में जल्द शुरू होगी टेलीकंसल्टेशन सुविधा

सीएम योगी आदित्यनाथ की बैठक

कोरोना के संकट से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्च अधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक की खासियत थी कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर संदेश देने की कोशिश की गई। हर एक कुर्सी के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी के मानक को पूरा किया गया।

Advertisement
Back to Top