बाल-बाल बची यात्रियों की जान, पटरी से उतरे अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे

two coaches of Jaynagar Amritsar express derail in lucknow charbagh station - Sakshi Samachar

अमृतनगर से जयनगर जा रही थी ट्रेन

रेलवे अधिकारी करेंगे घटना की जांच 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के पास एक बड़ा रेल हादसा (Train Accident) होने से बच गया। अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस (Amritsar jaynagar express) के दो डिब्बे सोमवार को लखनऊ के पास पटरी से उतर गए, हालांकि कोई यात्री इस दुर्घटना में घायल नहीं हुआ। लेकिन ट्रेन के पटरी छोड़ने से यात्रियों के बीच हड़कंप मच गया। 

अमृतनगर (Amritsar) से जयनगर जा रही ट्रेन सोमवार सुबह 7:40 पर लखनऊ के चारबाग स्टेशन से आगे बढी थी। ट्रेन कुछ दूर ही पहुंची थी कि उसके दो डिब्बे अचानक झटके से पटरियों से उतर गए। 

इस दौरान यात्रियों में हड़कंप मच गया। कई यात्री घबराकर बाहर आ गए। हालांकि ट्रेन के स्टेशन से कुछ दूरी पर होने की वजह से उसकी रफ्तार ज्यादा नहीं थी। 

रेलवे अधिकारियों ने जांच शुरू की

उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अमृतसर-जयनगर एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे सुबह 7.50 बजे लखनऊ मंडल के चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना होने के बाद पटरी से उतर गए।

जबकि एक कोच के सभी पहिए पटरी से उतर गए, जबकि दूसरे कोच का एक पहिया पटरी से उतरा। उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

Advertisement
Back to Top