अबकी बार सूरत से नवादा जा रही 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

This time the woman gave birth to a child in 'Shramik Special Train' going from Surat to Nawada - Sakshi Samachar

आगरा : श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू होने के बाद से ट्रेनों में कई बच्चों का जन्म हो चुका है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है सूरत से नवादा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में। रेलवे अधिकारियों को सूचना मिली कि एक महिला प्रसव पीड़ा से है। सूरत से नवादा जा रही इस ट्रेन को आगरा स्टेशन पर रोक कर सुरक्षित डिलीवरी कराई गई। इस बात की जानकारी रेलवे ने ट्वीट करके दी है।

रेलवे के मुताबिक, रेल अधिकारियों को सूरत से नवादा जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा की सूचना मिली। आगरा रेलवे स्टेशन पर डॉ. पुल्किता ने तुरंत गाड़ी पर पहुंचकर ट्रेन में ही सुरक्षित डिलीवरी कराई। रेलवे ने बताया है कि मां एवं बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

यह भी पढें : कोरोना संक्रमित मां ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, दोनों स्वस्थ

गौरतलब है कि इस से पहले आठ मई को गुजरात के जामनगर से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भी एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था। 13 मई को अहमदाबाद-फैजाबाद श्रमिक स्पेशल ट्रेन में आरपीएफ कर्मियों की सहायता से एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था। कानपुर में उसे चिकित्सकीय देखभाल मुहैया कराई गई थी।

ट्रेनों में सबसे अधिक सात बच्चों का जन्म पश्चिम मध्य रेलवे में हुआ है। वहीं तीन-तीन बच्चों के जन्म दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे और उत्तर मध्य रेलवे में हुए हैं। मध्य रेलवे में दो और पूर्व मध्य रेलवे, उत्तर रेलवे, पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे, उत्तर पूर्व रेलवे और पश्चिम रेलवे में एक-एक बच्चे का जन्म हुआ है।
-आईएएनएस

यह भी पढें : क्वारंटाइन सेंटर में नहीं परोसा मुर्गा और मछली, तोड़ दिया आशा वर्कर का हाथ​

Advertisement
Back to Top