दिल्ली में कहीं प्रदूषण की वजह से तो नहीं बढ़ रहा कोरोना, लोगों मे शुरू हुई चर्चा

Third wave of Corona in Delhi As First Time Fresh Cases Crosses Five Thousand - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : दिल्ली में बुधवार को कोरोनावायरस से संक्रमण के दैनिक तौर पर आने वाले मामलों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज की गई। नए मरीजों की संख्या 5,673 होकर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई।  दिल्ली में बुधवार को कोरोना मरीजों की संख्या पहली बार पांच हजार के आंकड़े को पार कर गई है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मरीजों की संख्या पिछले 24 घंटे में 5673 को पार गई। 

24 घंटे में हुई 40 लोगों की मौत
हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, इन नए मामलों के साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3.7 लाख से अधिक हो गई है। राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 40 लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 6396 हो गई है। 

दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर?
राष्ट्रीय राजधानी कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रही है और यहां पिछले छह दिनों से प्रतिदिन 4,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ बढ़ते कोरोना मामलों ने चिंता बढ़ा दी है, खासकर तब, जब राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना मामलों में गिरावट देखी जा रही है। 

मंगलवार को आए थे 4853 नए केस
मंगलवार को दिल्ली में 4,853 नए संक्रमण के मामले सामने आए थे और उस समय 24 घंटों के दौरान संक्रमण की वजह से 44 लोगों ने जान गंवाई थी। हेल्थ एक्सपर्ट  ने सुझाव दिया है कि कोविड-19 वायरस तापमान के गिरने के साथ और भी अधिक शक्तिशाली और घातक हो सकता है। कोविड मामलों में वृद्धि को राष्ट्रीय राजधानी में बिगड़ते प्रदूषण से भी जोड़ा गया है।

Advertisement
Back to Top