सुप्रीमकोर्ट ने सरकार से कहा- प्राइवेट लैब में मिले निशुल्क जांच की सुविधा

Supreme court says to govt to provide corona test free in private lab - Sakshi Samachar

सुप्रीम कोर्ट ने की कोरोना पर सुनवाई

शीर्ष कोर्ट ने कहा प्राइवेट लैब में हो मुफ्त जांच

कोर्ट जल्द देगा अलग से विस्तृत आदेश

नई दिल्ली : देश कोरोना महामारी के संकट का सामना कर रहा है । इस बीच कोरोना वायरस से जुड़े एक मामले की सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार से कहा है कि प्राइवेट लैब में  भी कोरोना  बीमारी की जांच मुफ्त होनी चाहिये। कोर्ट ने कहा है कि इस बारे में वो एक आदेश भी पारित करेगा। प्राइवेट लैब में निशुल्क जांच को कराने के लिये सरकार को विशेष कार्य योजना तैयार करनी होगी । वहीं कोर्ट ने यह भी कहा कि चिकित्साकर्मियों की सुरक्षा को लेकर भी उचित कदम उठाने की जरूरत है। 

वहीं  सॉलिसिटर जनरल ने जानकारी दी है कि, सरकार की ओर से कोरोना से निपटने के लिये बेहतर प्रयास किये जा रहे हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक देश में मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। कोरोना से अबतकर देश में 149 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 5,194 लोग संक्रमित है।

इसे भी पढ़ें :

दारुल उलूम देवबंद ने कहा- शब-ए-बारात पर घर से करें इबादत, लॉकडाउन का करें पालन​

वहीं देश में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। जिसको लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी सर्वदलीय बैठक बुलाई और लॉक डाउन को लेकर सभी पार्टियों के लोगों से विमर्श किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश वासियों से पहले ही सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील की हुई है। उन्होने कहा है कि लोगों को लॉक डाउन का लोगों को कड़ाई से पालन करना होगा।  
 

Advertisement
Back to Top