सांप ने ASI को काटा, और तड़प-तड़प कर मर गया कोबरा

Snake Bite ASI In Jamtara - Sakshi Samachar

पुलिसकर्मी पर इसका कोई असर नहीं हुआ

कोबरा सांप ने चूहे का शिकार करने बाद उन्हें काट

जामताड़ा : अक्सर आप ने सुना होगा कि सांप के काटने से आदमी की मौत हो जाती है, लेकिन लेकिन झारखंड के जामताड़ा जिले के बागडेहरी में इसके उलट एक घटना सामने आई है। यहां जहरीले कोबरा सांप ने एक आदमी को काटा और उस शख्स को कुछ नहीं हुआ बल्कि सांप ही मर गया। जामताड़ा के बागडेहरी थाना में तैनात एक पुलिसकर्मी को कोबरा सांप ने काट लिया। लेकिन पुलिसकर्मी पर इसका कोई असर नहीं हुआ बल्कि सांप ही मर गया। इस घटना ने हर किसी को हैरान कर दिया है। चारों तरफ इस हैरान कर देने वाली घटना की चर्चा हो रही है। 

दरअसल असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) चरण बोईपई सुबह अपनी ड्यूटी के लिए वर्दी पहनकर निकलने वाले थे कि तभी सांप ने उन्हें काट लिया। उनकी नजर चौकी के नीचे गई तो देखा कि एक कोबरा सांप ने चूहे का शिकार करने बाद उन्हें भी काट लिया।  

सांप ने चरण बोईपई को जैसे ही काटा थोड़ी देर बाद वो छटपटाने लगा और मर गया। फिर एएसआई बोपोय पुलिस स्टेशन चले गए। वहां उन्होंने इस घटना की जानकारी अन्य पुलिसकर्मियों को दी। इसके बाद तुरंत ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने जांच के बाद पाया कि उन पर सांप के काटने का कोई असर नहीं हुआ वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं। एएसआई चरण बोपोय को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। 

इस घटना की जानकारी मिलते ही अन्य जवान आए और सांप को पकड़कर एक बाल्टी में रखा। कुछ देर के बाद सांप आपने आप मर गया। सांप के खुद मरने से लोग भी स्तब्ध हैं। एएसआइ चरण बोईपई ने बताया सांप चौकी के नीचे था। जैसे ही सर्दी पहनते हुए पैर चौकी के नीचे तरफ गया तो उसने डंस लिया। बोईपई का कहना है कि वो पूरी तरह से ठीक महसूस कर रहे हैं। उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं हुई है। कोबरा सांप का जहर सबसे जहरीला माना जाता है। लेकिन इस घटना को किसी चमत्कार से कम नहीं माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें : 

झारखंड में महंगी हुई शराब लेकिन होम डिलिवरी से लोगों में खुशी, रियायत के बाद शहर के ज्यादा कस्बे गुलजार​

त्रिपुरा के वैज्ञानिक ने बनाया रोबोट, जानिए कैसे करेगा कोरोना मरीजों की केयर ?

Advertisement
Back to Top