मजदूर की चमकी किस्मत,खुदाई के दौरान मिले लाखों रुपए के 3 हीरे

Shining luck Of Labour Found Three Diamond Panna In Madhya Pradesh - Sakshi Samachar

पन्ना :  दुनिया भर में कीमती हीरों की खदानों के लिये प्रसिद्ध पन्ना में एक मजदूर की किस्मत उस समय चमक उठी जब उसे हीरा खदान से तीन हीरे मिले। इन हीरों की कीमत लगभग 30 से 35 लाख रुपये आंकी गयी है। पन्ना जिले के हीरा अधिकारी आर के पांडे ने बृहस्पतिवार को बताया कि उथली हीरा खदान की खुदाई के दौरान सुबल नामक श्रमिक को साढ़े सात वजन कैरेट के तीन हीरे मिले हैं। उन्होंने बताया कि विशेषज्ञों ने इन हीरों की कीमत 30 से 35 लाख रुपये की बीच आंकी है।

 तीनों का कुल मिलाकर वजन 7.52 कैरेट हुआ। अमूमन एक कैरेट का हीरा 5 लाख रुपये का होता है। इस तरह इनकी कीमत 30 से 35 लाख रुपये के बीच आंकी गई है।

उन्होंने बताया कि मजदूर ने इन हीरों को कार्यालय में जमा करा दिया है। उन्होंने बताया कि नियमानुसार इन हीरों की नीलामी की जायेगी और 12 प्रतिशत कर की राशि काट कर शेष 88 फीसद राशि सुबल को दे दी जायेगी।

इससे संभवत: उसका भाग्य बदल जायेगा और सुबह अच्छा जीवन जीने में सक्षम हो सकेगा। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के बुंदेलखंड में पन्ना की हीरा खदानों से एक मजदूर को 10.69 कैरेट का हीरा मिला था जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी गई थी।

Advertisement
Back to Top