कोरोना मरीजों के लिए शाहरुख की दरियादिली, 4मंज़िला ऑफिस को बनाया क्वारंटाइन सेंटर

Shah Rukh Khan And Gauri Offer Their Personal 4-Storey Office As Quarantine Facility For  Women, And Children - Sakshi Samachar

महाराष्ट्र सरकार राहत कोष में भी दान देंगे शाहरुख

शाहरूख के मीर फाउंडेशन के तरफ से भी मिलेगी मदद

बीएमसी ने शाहरुख से कहा - शुक्रिया

सीएम ममता ने शाहरुख का किया धन्यवाद

मुंबई : बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के सामने अपनी चार मंजिला निजी कार्यालय की पेशकश कीं, ताकि इस जगह का सदुपयोग महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गो को क्वारंटाइन में रखने के लिए किया जा सके। वर्तमान समय में पूरी दुनिया कोरोनावायरस महामारी से लड़ाई में जीत हासिल करने के लिए पुजोर कोशिश कर रही है, ऐसे में शाहरुख ने एक बार फिर मदद का हाथ बढ़कार लोगों के दिलों को जीत लिया है।

बीएमसी ने शाहरुख से कहा - शुक्रिया
शाहरुख और गौरी को उनकी इस उदारता के लिए शुक्रिया कहते हुए बीएमसी ने अपने सोशल मीडिया अकांउट पर लिखा, "हम शाहरुख खान और गौरी खान को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने जरूरी सामानों से लैस अपनी इस चार मंजिला निजी कार्यालय की पेशकश क्वारंटाइन बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गों के लिए की, ताकि हमारी क्वारंटाइन कैपसिटी को बढ़ाया जा सके। उनकी यह मदद विचारशील है और हमें यह समय से मिली है।"

महाराष्ट्र सरकार राहत कोष में भी दान देंगे शाहरुख
शाहरुख आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के माध्यम से पीएम-केयर्स फंड में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध रहे। इसके अलावा अपने फिल्म प्रोडक्शन बैनर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के माध्यम से वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में भी अपना सहयोग देंगे। इससे पहले भी शाहरुख कोविड-19 से इस जंग में सरकार की मदद करने के एक आर्थिक अनुदान दे चुके हैं। अभिनेता ने महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और श्रमिकों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) देने का भी संकल्प लिया है।

शाहरूख के मीर फाउंडेशन के तरफ से भी मिलेगी मदद 
शाहरुख के मीर फाउंडेशन ने फाउंडेशन एक साथ के साथ मिलकर मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए 5500 से अधिक परिवारों को रोजमर्रा की जिंदगी में जरूरी खाने-पीने की चीजें उपलब्ध कराएगी। मीर फाउंडेशन सुविधाओं से वंचित लोगों और दिहाड़ी मजदूरों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए रोटी फाउंडेशन के साथ भी सहयोग कर रहा है।

ममता ने शाहरुख का किया धन्यवाद
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है, क्योंकि उन्होंने एक ऐसे समय में राज्य को अपना सहयोग प्रदान किया है, जब पूरा देश कोविड-19 नामक आपदा से जूझ रहा है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को एक ट्वीट करते हुए कहा, "शाहरुख आपका धन्यवाद, इस चुनौतीपूर्ण घड़ी में आपकी इस सहायता से कई सारे परेशान लोगों को मदद मिलेगी। आपके इस तरह के मानवीय कार्यों से देश के वे लाखों लोग प्रेरित होंगे, जो श्रद्धा और सम्मान के साथ आपको अपना आदर्श मानते हैं।"

Advertisement
Back to Top