जम्मू -कश्मीर में सूझ-बूझ से टल गया बड़ा आतंकी हमला, सैंट्रो कार में लगे IED विस्फोटक को सुरक्षा बलों ने किया डिफ्यूज

security agencies averted blast in kashmir  - Sakshi Samachar

जम्मू कश्मीर में बड़े हमले की साजिश नाकाम

सूझ-बूझ से टल गया बड़ा हादसा 

पुलवामा हमले जैसी थी साजिश 

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला सुरक्षा बलों की सूझ बूझ से टाल दिया गया है। इस बार भी एक और पुलवामा हमले की साजिश को सुरक्षा बलों ने टाल दिया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था । 

जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने पुलवामा के पास एक सैंट्रो कार में IED विस्फोटक लगा कर रख छोडा था। लेकिन समय रहते इसकी जानकारी कर ली गयी है । जिसके बाद बम डिस्पोज़ल टीम ने  इस बम को डिफ्यूज़ कर दिया । विस्फोटक की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ, पुलवामा पुलिस, और आर्मी तुरंत हरकत में आ गईं । इन तीनों की संयुक्त टीम ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए IED को डिफ्यूज कर दिया गया । 

इस बारे में जो अहम जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक कि उस सैंट्रो गाड़ी को हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक आतंकी ड्राइव कर रहा था, जो सुरक्षा बलो की गोलीबारी के बाद उस कार को वहीं छोड़ कर भाग खड़ा हुआ। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने बम डिस्पोज़ल यूनिट को बुलाने से पहले आस-पास के पूरे इलाके को लोगों को वहां से हटा दिया था 

इस मामले को अब NIA की टीम के हवाले किया जा रहा है। NIA की टीम अब पूरे मामले की जांच कर तह तक पहुंचेगी । इस कार को पुलवामा के राजपुरा रोड पर खड़ा किया था । सफेद रंग की इस सैंट्रो गाड़ी में टू व्हीलर की नंबर प्लेट चिपकाई गयी थी ।

इसे भी पढ़ें :

Corona update देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 1लाख 58 हजार के पार, तेजी से बढ़ने लगा ठीक होने वालों का आंकड़ा​

गौरतलब है कि पिछले वर्ष पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था वह भी कुछ ऐसा ही था । उस वक्त भी आतंकियों ने साजिश के तहत गाड़ी में बम रखा था,  और हमले की नीयत से उस गाड़ी को  सीआरपीएफ के काफिले में घुसा दिया था । साल 2019 के फरवरी माह में हुए उस आतंकी हमले में लगभग 45 जवान शहीद हुए थे । 

Advertisement
Back to Top