महिला SDM ने ऐसे रोकी दुकानदारों की मनमानी, गिरफ्तार कर भेजा जेल

SDM  Vandana Tripathi Raids On Shops In Gonda Uttar Pradesh - Sakshi Samachar

गोंडा सिटी मजिस्ट्रेट PCS वंदना का बड़ा स्टिंग ऑपरेशन

दुकानदारों ने सिटी मजिस्ट्रेट से लिया अधिक रेट, सबके ख़िलाफ़ एक्शन

गोंडा :  उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में ओवररेटिंग का खेल लगातार जारी है। इसको लेकर एसडीएम सदर और सीओ कस्टमर बनकर कई खुदरा और थोक दुकानदारों का स्टिंग ऑपरेशन किया। स्टिंग के दौरान एसडीएम कस्टमर बनकर दुकानों पर पहुंची थी। मामले का पता चलते ही मार्केट में खलबली मच गई है। सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि लगातार प्रशासन की ओर से स्टिंग आपरेशन चलाया जाएगा। जिसके तहत कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिपाठी ने अभियान की शुरुआत दुकान पर पहुंची। उन्होंने एक किराना स्टोर पर दाल का़ृ दाम और फिर दस 10 किलो दाल मांगी। दुकानदार ने दाल का रेट 90 रुपया प्रति किलो बताया। जब सिटी मजिस्ट्रेट ने प्रशासन से जारी किए गए रेट का हवाला देते हुए कुछ कम पैसा लेने के लिए कहा तो दुकानदार नरम होने के बजाए भड़क उठा। 

सिटी मजिस्ट्रेट के इशारे पर एसडीएम सदर व अन्य अधिकारी पहुंचे और दुकान की सील करने लगे इस बीच सिटी मजिस्ट्रेट दूसरी दुकान पर कालाबाजारी पकड़ने के लिए निकल गईं। चौक स्थित कैलाश नाथ के थोक स्टोर पर पहुंचकर उन्होंने दस किलो दाल मांगी तो प्रशासन से दी गई रेट सूची में 53 रुपये से 70 रुपये प्रति किलो के बजाए 90 रुपये में दिए जाने पर दुकानदार अड़ गया। जिसपर दुकानदार के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई। 

Advertisement
Back to Top