किसानों की ट्रैक्टर रैली पर दखल से SC का इनकार, कहा-ये पूरी तरह पुलिस का मामला

SC refuses to interfere with farmers tractor rally - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर दखल देने से इनकार कर दिया है। बुधवार को हुई सुनवाई में चीफ जस्टिस की ओर से कहा गया कि ये मामला पुलिस के हाथ में है, पुलिस ही इसपर इजाजत देगी।

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने सुनवाई करते हुए कहा कि हमने समिति को किसानों को सुनने और हमारे पास आकर रिपोर्ट फाइल करने की शक्ति दी है। इसमें पक्षपात की क्या बात है? सीजेआई ने कहा कि कोर्ट पर कलंक मत लगाइए।

किसान नेता बोले- हमें बैठक से उम्मीद नहीं

सरकार के साथ होने वाली बैठक से पहले किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी का कहना है कि आज की बैठक से हमको कोई उम्मीद नहीं है। एक और तारीख सरकार आगे दे देगी। सरकार इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकाल रही है। हम अपनी ट्रैक्टर रैली निकालेंगे और गणतंत्र दिवस की परेड को डिस्टर्ब नहीं करेंगे।  

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि अभी सरकार हमें तोड़ने और डराने का काम कर रही है, लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे। हम सरकार को ये मौका नहीं देना चाहते हैं कि उन्हें कहना पड़े कि हमने बुलाया और आप नहीं आए। ट्रैक्टर रैली का रूट अभी फाइनल नहीं है, हम अखबार के माध्यम से इसकी जानकारी देंगे।

गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर रैली निकालने पर अड़े हैं। इसी मसले पर आज दिल्ली पुलिस के अधिकारियों और किसान संगठनों के नेताओं के बीच बैठक होनी है। बैठक में ट्रैक्टर रैली निकालने को लेकर बात होगी। इसी मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी हुई। 

Advertisement
Back to Top