दूल्हा बनेंगे बसपा सांसद रितेश पांडे, सात समंदर पार की डॉक्टर कैथरीन से रचाएंगे शादी

Ritesh Pandey Will Married With England Katherina - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : बसपा सांसद रितेश पांडेय जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी है। हलांकि रितेश ने शादी की तारीख का ऐलान नहीं किया है। रितेश ने अपने होने वाली दुल्हन के साथ एक फोटो भी शेयर की है। उनका नाम कैथरीन है और वे  इंग्लैंड की रहने वाली हैं। रितेश का कहना है कि शादी का यह फैसला दोनों परिवार की सहमति से हुआ है। 

कौन हैं रितेश की होने वाली दुल्हनिया कैथरीन
 रितेश ने पोस्ट में कैथरीन से जुड़ी जानकारी भी दी है। उन्होंने कैथरीन के बारे में जानकारी शेयर करते हुए रितेश पांडेय ने लिखा कि वह मनोविज्ञान में पीएचडी कर रही हैं और उनके पिता इंग्लैंड में डॉक्टर हैं। दोनों की मुलाकात एक कार्यक्रम के दौरान इंग्लैंड में हुई थी। दोनों पिछले कई सालों से एक दूसरे को डेट कर रहे हैं

सोशल मीडिया पर किया प्यार का इजहार
सांसद रीतेश ने अपने फ़ेसबुक वॉल पर अपनी और कैथरीना की एक पुरानी फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा कि ''आप सभी के साथ यह शुभ समाचार साझा करते हुए मुझे बड़ी प्रसन्नता हो रही है कि कैथरीना और मैंने जीवनसाथी के रूप में आगे की यात्रा साथ पूरा करने का निर्णय लिया है।  उन्होंने कहा कि हम दोनों ने यह निर्णय अपने परिवार के बड़ों एवं अभिभावकों के आशीर्वाद से लिया है। कैथरीना और मैं एक-दूसरे को कई वर्षों से जानते हैं और यह महसूस करते हैं कि हमारा साथ हमारे कल्याण एवं लक्ष्य के लिए अच्छा है।

कौन हैं रितेश पांडेय
रितेश पांडेय यूपी के अंबेडकरनगर जिले से सांसद हैं। यूपी के अंबेडकर नगर में सांसद का परिवार काफी रसूख वाला है। पिता राकेश पांडेय भी सांसद और विधायक रह चुके हैं।  रितेश ने अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत साल 2012 में की थी। वे पहली बार बसपा के टिकट पर विधायकी का चुनाव लड़ा। हालांकि उन्हें पहली बार हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद साल 2017 में वे पहली बार विधायक बनकर विधानसभा पहुंचे। इसके बाद इन्होंने पूरे जिले में अपनी पैठ बनानी शुरू कर दी और 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा से कैडिडेट बनाए गए और इन्होंने फिर जीत दर्ज की और संसद पहुंच गए। बता दें कि रितेश  लंदन के यूरोपियन बिज़नेस स्कूल से इंटरनेशनल बिज़नेस मैनेजमेंट से स्नातक हैं। 

 

Advertisement
Back to Top