नए साल पर Jio ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब किसी भी नंबर पर लोकल कॉल्स फ्री

Reliance jio to end iuc charges for off net calling from jan-1 - Sakshi Samachar

मुंबई : रिलायंस जीयो नए साल के मौके पर अपने यूजर्स के लिए एक और सौगात लेकर आई है।  1 जनवरी से कंपनी अपने सभी ग्राहकों के लिए डोमेस्टिक कॉल्स को मुफ्त करने जा रही है। जीयो यूजर्स ग्राहक बिना कोई चार्ज दिए कहीं भी और किसी भी नेटवर्क पर फ्री में कॉल कर सकते हैं।

रिलायंस जियो ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस (IUC) बंद किए जा रहे हैं। यानी अब रिलायंस जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अलग से पैसे नहीं लगेंगे। 

डोमेस्टिक वॉयस के लिए खत्म होगा IUC

जियो की फ्री कॉलिंग सुविधा के साथ डोमेस्टिक कॉल्स के लिए दिए जाने वाली IUC भी समाप्त हो जाएगी। आपको बता दें कि इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) वह चार्ज होता है जो कि एक टेलीकॉम ऑपरेटर दूसरे टेलीकॉम कंपनी को देता है जब कोई ग्राहक उसके ऑपरेटर से दूसरे ऑपरेटर के ग्राहक को कॉल करता है। दो अलग-अलग नेटवर्क के बीच कि जाने वाले कॉल्स को मोबाइल ऑफ-नेट कॉल्स के नाम से भी जाना जाता है।

इसे भी पढ़ें :

हर रोज मिलेगा 3GB डेटा और फ्री कॉलिंग, जानिए इन कंपनियों के धांसू प्लान

हर दिन 4GB तक डेटा और फ्री कॉलिंग, ये हैं जियो, एयरटेल और Vi का सबसे धांसू प्लान​

जियो ने यह फैसला टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा डोमेस्टिक कॉल्स पर IUC चार्ज को खत्म करने के बाद लिया है।

आपको बता दें कि सिंतबर 2019 में TRAI ने इस बिल के कार्यान्वयन के लिए डेडलाइन को बढ़ा दिया था जिसके बाद जियो ने अपने यूजर्स के पैसे लेने शुरू कर दिए थे। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा था कि TRAI की ओर से इस नियम को खत्म करने के बाद वह इस चार्ज को हटा देगी। 

Advertisement
Back to Top