राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का 'रेड अलर्ट', हो जाएं सावधान

'Red alert Of Heavy Rains In Many districts of Rajasthan - Sakshi Samachar

अगले 24 घंटे तक जोधपुर समेत कई जिलों में जारी  किया गया रेड अलर्ट

बीते 24 घंटे में बारिश ने किया बुरा हाल

मौसम विभाग ने कही ये बात

जयपुर  : राजस्थान के अनेक हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विज्ञान विभाग ने आगामी 24 घंटे में विभिन्न जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का 'रेड अलर्ट' जारी किया है। विभाग का कहना है कि बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 250 मिमी बारिश जयपुर के पास जमवारामगढ़ में दर्ज की गयी। इसके अलावा जयपुर में 18 सेंटीमीटर, आमेर में 15 सेंटीमीटर, टोंक के मालपुरा में एक सेंटीमीटर, बस्सी में 13 सेमी, अजमेर में पिसांगन में 11, श्रीमाधोपुर में 10 सेमी बारिश दर्ज की गयी।

अगले 24 घंटे तक जोधपुर समेत कई जिलों में जारी  किया गया रेड अलर्ट
कोटा, जोधपुर, पाली, नागौर व सवाई माधोपुर एवं भरतपुर के अनेक इलाकों में भी अच्छी खासी बारिश हुई है। विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के अजमेर, सिरोही, जालौर, पाली एवं जोधपुर जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का 'रेट अलर्ट' जारी किया है। इसी तरह अनेक जिलों में भारी बारिश का 'आरेंज अलर्ट' जारी किया गया है। 

मौसम विभाग ने कही ये बात
मौसम विभाग के अनुसार, इन जिलों में कुछ जगहों पर झमाझम और कुछ इलाके में मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अलवर, बांसवाडा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक और उदयपुर जिले में कहीं- कहीं पर गरज के साथ मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है। साथ ही कुछ जगहों पर भारी बारिश और कुछ इलाकों में भारी से भारी बारिश होने की आशंका है।

बीते 24 घंटे में बारिश ने किया बुरा हाल
इसके साथ मौसम विभाग का कहना है कि बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 250 मिमी बारिश जयपुर के पास जमवारामगढ़ में दर्ज की गयी है। इसके अलावा जयपुर में 18 सेंटीमीटर, आमेर में 15 सेंटीमीटर, टोंक के मालपुरा में एक सेंटीमीटर, बस्सी में 13 सेमी, अजमेर में पिसांगन में 11, श्रीमाधोपुर में 10 सेमी बारिश दर्ज की गयी। कोटा, जोधपुर, पाली, नागौर व सवाई माधोपुर एवं भरतपुर के अनेक इलाकों में भी अच्छी खासी बारिश हुई है।
 

Advertisement
Back to Top