पाकिस्तान के घृणित मंसूबों को ध्वस्त कर रहे जवानों को मेरा सलाम : राहुल

Rahul gandhi Salutes Indian Army for destroying Pak's nefarious design - Sakshi Samachar

नयी दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने को लेकर शुक्रवार को कहा कि त्यौहारों के समय भी अपने परिवार से दूर देश की सुरक्षा में डटे और पाकिस्तान के घृणित मंसूबों को ध्वस्त कर रहे भारतीय जवानों को वह सलाम करते हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पाकिस्तान जब भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है, तो उसका डर व कमज़ोरी और भी स्पष्ट हो जाते हैं।''

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘त्यौहार पर भी अपने परिवारों से दूर, भारतीय सेना के जवान हमारे देश की सुरक्षा में डटे हैं और पाकिस्तान के घृणित मंसूबों को ध्वस्त कर रहे हैं। सेना के हर जवान को मेरा सलाम।'' गौरतलब है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे चार सुरक्षाकर्मियों सहित दस लोगों की मौत हो गयी।

भारतीय जवानों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की। श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की। उन्होंने कहा कि भारतीय जव़ानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और सीमा पार पाकिस्तानी सेना के आधारभूत ढांचे को खासा नुकसान पहुंचाया ।

इसे भी पढ़ें : 

Video : भारत का जवानों की शहादत में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब, उड़ाए बंकर और मार गिराए कई जवान

रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोटकों के कई भंडारों के साथ ही आतंकवादियों के कई ठिकानों को भी निशाना बनाया गया है। पाकिस्तानी गोलाबारी में तीन सैन्यकर्मी और एक बीएसएफ उप-निरीक्षक के साथ ही छह नागरिकों की मौत हो गयी। इसके अलावा चार सुरक्षा कर्मी और आठ नागरिक घायल हो गए। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top