कोझिकोड में प्लेन की क्रैश लैंडिंग की घटना पर राहुल गांधी बोले- सुनकर स्तब्ध हूं

Rahul Gandhi Reaction On Air India Flight Accident In Kozhikode - Sakshi Samachar

केरल में विमान के हुए दो टुकड़े

विमान हादसे में अब तक 14 यात्रियों की मौत

 

कोझीकोड : केरल के कोझीकोड में रनवे पर विमान के फिसलने का मामला सामने आया है। कोझीकोड के करीपुर हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते समय रनवे पर फिसल गया। यह विमान दुबई से यात्रियों को लेकर आ रहा था। 

बताया जा रहा है कि विमान में 191 यात्री सवार थे. फिलहाल, विमान के फिसलने के कारणों का पता नहीं चल सका है। हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बंट गया। इस घटना में विमान के पायलट की मौत हो गई, जबकि कई यात्री घायल हुए हैं। घायल यात्रियों को निकाल कर अस्पताल भेजा जा रहा है। मलाप्पुरम एसपी ने केरल विमान हादसे में अब तक 14 यात्रियों की मौत की पुष्टि की है, जबकि 123 घायल है और 15 की हालत गंभीर है। यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ। मौके पर मौजूद कर्मचारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। 

एयर इंडिया की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि घटना के बारे में सुनकर मैं स्तब्ध हूं । कितने यात्री घायल हुए हैं इसकी सूचना नहीं मिली है। मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी यात्री इस भयानक घटना से बचे हों। मेरी दुआएं इस समय विमान में सवार लोगों के साथ हैं।  

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के सांसद के.जे. अल्फोंस ने कहा कि विमान में सवार एक पायलट की मौत हो गई है जबकि कई यात्रियों के घायल होने की आशंका है। विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और कैबिन क्रू के 5 सदस्य सवार थे। अधिकारियों ने कहा कि विभाग में सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है।

यह विमान वंदे भारत कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहा था। यह अभियान कोरोना वायरस महामारी में विदेश में फंसे भारतीय को वापस लाने के लिए चलाया जा रहा है।  

Advertisement
Back to Top