किसान अधिकार दिवस मना रही है कांग्रेस, राहुल गांधी समर्थन में दिल्ली राजभवन का करेंगे घेराव

Rahul Gandhi march to Delhi Raj Bhavan in support of Farmers protest  - Sakshi Samachar

पूरे देश में राजभवनों का घेराव करेगी कांग्रेस

राहुल गांधी का दिल्ली में एलजी निवास तक मार्च

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को हटाने की मांग को लेकर हो रहे किसान आंदोलन (Farmers Protest) जारी है। किसानों का कहना है कि जब तक कृषि कानूनों को खत्म नहीं कर दिया जाता, वे तब तक प्रदर्शन को खत्म नहीं करेंगे। वहीं किसानों का समर्थन करने के लिए कांग्रेस (Congress) पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज दिल्ली (Delhi) की सड़कों पर उतरेंगे। आज कांग्रेस 'किसान अधिकार दिवस' मना रही है। 

किसानों के समर्थन में कांग्रेस आज देशव्यापी प्रदर्शन करने जा रही है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में राजभवनों का घेराव करेंगे। पार्टी की सभी राज्यों में इकाइयों को राजभवनों के घेराव को लेकर सुचित कर दिया गया है। हालांकि केंद्र शासित प्रदेशों में लेफ्टिनेंट गर्वनर हाउस का घेराव किया जाएगा। 

आज राहुल गांधी स्वयं दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। वो दिल्ली में उपराज्यपाल के निवास तक मार्च करेंगे। इस दौरान राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली राजभवन का घेराव करेंगे। 

रिपोर्ट की माने तो पार्टी के कार्यकर्ता चांदगी राम अखाड़ा पर इक्ट्ठा होंगे। यहां से राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी एलजी निवास तक मार्च निकालेगी। बता दें कि कांग्रेस शासित राज्यों ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव भी पास किए हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इससे पहले 24 दिसंबर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मिलकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपा था। कांग्रेस शासित राज्यों ने इन तीनों कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव भी पास किए हैं और उन प्रस्तावों को राज्य के गवर्नर के पास भेजा है। 

गुरुवार को राहुल गांधी ने कहा था, 'सरकार किसानों को बबार्द करने की साजिश कर रही है। मोदी सरकार कृषि कानूनों को वापस लेने पर मजबूर हो जाएगी।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top