अब भूत भगाएंगे कोरोना, पुलिस ले रही है इनकी मदद- पढ़ें पूरी खबर

Police takes help of ghost to make people aware in Indore Madhya Pradesh - Sakshi Samachar

अब भूत बचाएंगे कोरोना से

पुलिस ले रही भूतों की मदद

भूत लोगों को कर रहे कोरोना के खतरे से आगाह

इंदौर :  देश में कोविड-19 के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में शामिल इंदौर में इस महामारी के खतरों के प्रति लोगों को आगाह करने के लिये पुलिस "भूतों" की मदद भी ले रही है। 

दरअसल, विजय नगर पुलिस ने स्वयंसेवकों का दल तैयार किया है जो भूत के हुलिये में खासकर झुग्गी बस्तियों में पहुंचते हैं और लोगों को इस महामारी के खिलाफ जागरूक करते हैं। पुलिस की इस अनोखी मुहिम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। डरावने मुखौटों वाले ये "भूत" अस्थि पिंजर के चित्र वाली खास पोशाक पहने नजर आते हैं। विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी ने शुक्रवार को  को बताया, "हमने छह स्वयंसेवकों का खास दल तैयार किया है जो तीन अलग-अलग पालियों में भूत के हुलिये में खासकर उन झुग्गी बस्तियो में पहुंचते हैं जहां लोगों में कोविड-19 के खिलाफ जागरूकता की कमी है।" 

उन्होंने बताया, "जो लोग शहर में कर्फ्यू लगा होने के बावजूद घर से बाहर देखे जाते हैं, उन्हें भूत के हुलिये वाले हमारे स्वयंसेवक अपने डरावने अभिनय से आगाह करते हैं कि अगर वे बगैर किसी वजह के बाहर घूमेंगे तो कोरोना का भूत उन्हें अपनी गिरफ्त में ले लेगा।

इसे भी पढ़ें

धारावी में एक की मौत के बाद दो और कोरोना पॉजिटिव, बढ़ा हजारों जिंदगियों पर खतरा

 ये स्वयंसेवक लोगों को बताते हैं कि कोविड-19 से बचने के लिये सामाजिक दूरी बनाना कितना जरूरी है।" ताजा आंकड़ों के मुताबिक शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये मरीजों की तादाद बढ़कर 89 पर पहुंच गयी है। इनमें से पांच लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इस महामारी के मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है। 
 

Advertisement
Back to Top