क्या आप भी कर रहे हैं सोशल मीडिया पर ऐसी भूल, अगर हां.. तो हो जाएं सावधान

Police Suggesting People To Be Cautious About Couple Challenge Trend - Sakshi Samachar

मुंबई : सोशल मीडिया पर इस समय कपल चैलेंज बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है। कपल्स इस हैशटेग के साथ अपने फोटो या वीडियो तमाम सोशल साइट्स पर पोस्ट कर रहे हैं। अकेले इंस्टाग्राम पर ही 40 हजार से ज्यादा तस्वीरें पोस्ट हो चुकी हैं। भले ही यह चैलेंज कपल्स को पोस्ट करने में बहुत आसान लगता हो लेकिन देशभर के साइबर एक्सपर्ट और पुलिस ने इन चैलेंजेस से सावधान रहने और इन्हें पोस्ट नहीं करने की अपील की है। इसका मुख्य कारण यह बताया जा रहा है कि इस चैलेंज के संबंध में देशभर से अबतक कई शिकायतें पुलिस को मिल चुकी हैं। 

क्या होता है कपल चैलेंज
आजकल कपल चैलेंज के हैशटेग के साथ हजारों लोग इंस्टा, एफबी और ट्विटर जैसी तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कपल्स के फोटो डाल रहे हैं। अब तक  करीब 1 लाख से ज्यादा तस्वीरों और छोटे वीडियो को इस हैशटेग के साथ इन प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया जा चुका है। इस ट्रेंड को लेकर सैकड़ों मीम भी आ गए हैं, जहां सिंगल लोग किसी सेलिब्रिटी की तस्वीर को फोटोशॉप के जरिए अपनी तस्वीर में जोड़ पोस्ट कर रहे हैं। इसी के खिलाफ पूणे की पुलिस ने सोशल मीडिया पर लोगों को इससे बचने की सलाह देते हुए एक पोस्ट की है।

Think twice before you post a picture with your partner. A 'cute' challenge can go wrong if not cautious! #BeAware pic.twitter.com/oJkuYdlBWZ

यूथ को इस ट्रेंड से दूर रहने की क्यों सलाह दे रही पुलिस 
इस इंटरनेट चैलेंज ने पुलिस का भी ध्यान खींचा है और कई तरह की शिकायतें उन्हें मिल रही है। पुलिस ने कहा कि कई तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। पोर्नोग्राफी, डीपफेक या अन्य साइबर क्राइम के लिए इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। पुणे पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि अपने पार्टनर के साथ फोटो पोस्ट करने से पहले दो बार सोचें।
 

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के  प्रयागराज से ही एक ऐसा मामला सामने आया था। दरअसल प्रयागराज के रहने वाले आकाश बर्नबास ने हॉलीवुड स्टार एलेक्जेंड्रा ददारियो की फोटोशॉप पर क्रॉप की गई तस्वीर को अपनी तस्वीर के साथ मिलाकर जब ट्विटर पर डाली। उनकी इस फोटो पर हॉलीवुड अभिनेत्री उनकी ट्वीट पर प्रतिक्रिया देंगी, लेकिन जब ददारियो ने आकाश की इस फोटो पर प्रतिक्रिया दी, तो आकाश के फॉलोअर की संख्या बेतहाशा बढ़ गई। 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top