पुलिस ने मजदूर के माथे पर लिख दिया- मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है, मुझसे दूर रहो

Police Sub Inspector Writes I Have Violated Lockdown In Mp - Sakshi Samachar

महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर के इस कृत्य की हो रही काफी आलोचना

देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन

भोपाल : कोरोना वायरस के मद्देनजर देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन लागू है। ऐसे में कई जगहों पर पुलिसवालों को सख्ती से लोगों को नियमों का पालन करने को कहा गया है। हालांकि मध्य प्रदेश पुलिस की एक ऐसी तस्वीर आई है जो शर्मानाक है। मध्य प्रदेश पुलिस के एक महिला पुलिसकर्मी ने एक मजदूर के माथे पर लिख दिया कि उसने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया है। 

यह मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर के गोरिहार इलाके का है। यहां एक महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर ने मजदूर के माथे पर लिख दिया- मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है, मुझसे दूर रहना। महिला पुलिस सब-इंस्पेक्टर के इस कृत्य की काफी आलोचना हो रही है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए एसपी कुमार सौरभ ने कहा कि यह अस्वीकार्य है। कानून के अनुसार पुलिस महिला के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

वहीं, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया। एक ट्विटर यूजर ने कहा, 'यह सही नहीं किया। क्या वे उस आईएएस अधिकारी के साथ भी ऐसा ही कर सकते हैं, जो देश भर में यह जानते हुए भी कि घूमता है वह COVID-19 का संदिग्ध है? हम कब गरीबों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करना सीखेंगे?' 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि केंद्र सरकार 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान प्रवासी कामगारों को हर सहायता उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्ध है। गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों से उन प्रवासी कामगारों, श्रद्धालुओं आदि के लिये फौरन राहत शिविर स्थापित करने को भी कहा, जो अपने मूल राज्य लौट रहे हैं या ऐसा करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें :

 राहत इंदौरी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए बढ़ाया हाथ, बोले- मेरा मकान हाजिर है...​

कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए सभी पत्रकार होंगे क्वॉरेंटाइन, पत्रकार की बेटी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

Advertisement
Back to Top