देर रात प्रदेश के सीनियर आईपीएस अफसरों के तबादले, हटाए गए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे

police commissioner sujit pandey removed dk thakur will be new police commissioner - Sakshi Samachar

जी के गोस्वामी को एटीएस का चीफ

डीके ठाकुर 1994 बैच के आईपीएस अफसर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की राजधानी में अपराध को नियंत्रित करने में कथित विफलता के चलते लखनऊ के पुलिस कमश्निर सुजीत पांडे (Sujit Pandey) को हटा दिया है। पांडे की जगह डी.के.ठाकुर (DK Thakur) को लाया गया है, जो अब तक आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) में तैनात थे।

डीके ठाकुर 1994 बैच के आईपीएस अफसर हैं और लखनऊ (Lucknow) के एसएसपी भी रह चुके हैं। इसके अलावा जी.के. गोस्वामी को एडीजी एटीएस के रूप में तैनात किया गया है। राजकुमार को एडीजी (कार्मिक) बनाया गया है। डीके ठाकुर ने मंगलवार आधी रात के बाद ही लखनऊ के पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभाल लिया है।

वहीं, बिहार के पटना में जन्मे सुजीत पांडेय 1994 बैच के आईपीएस अफसर हैं। लखनऊ का पुलिस कमिश्नर बनने से पहले वो प्रयागराज जोन के एडीजी थे। इस साल जनवरी में कमिश्नरेट प्रणाली शुरू होने के बाद उन्हें लखनऊ का पहला पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया था। उन्हें अब सीतापुर का अपर पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के बढ़ते मामलों से हलकान दिल्ली, फिर लग सकता है लॉकडाउन, नोएडा आने-जाने वालों में भी तनाव

बता दें  कि लखनऊ के बंथरा में 12 नवंबर को जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हुईं थी। वहीं, कई लोग बीमार पड़ गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने देसी शराब की दुकान को सील कर दिया है। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए। जानकारी के अनुसार शराब में मिट्टी का तेल मिले होने की आशंका जताई जा रही है, जिसे पीकर तबीयत खराब हो गई और 6 लोगों की मौत हो गई। 

इस मामले में कार्रवाई करते हैं तत्कालीन पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इंस्पेक्टर रमेश सिंह रावत समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था।

Advertisement
Back to Top