खत्म करें कोरोना के संकट का अंधकार, 5 अप्रैल को रात नौ बजे जलाएं दीया : पीएम मोदी

PM Narendra Modi Video Message On Coronavirus Lockdown - Sakshi Samachar

 5 अप्रैल को रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया, मोमबत्ती या फिर टॉर्च जलाएं

घर की बालकनी या दरवाजे पर करें ऐसा, सोशल डिस्टेंसिंग का रखें ख्याल

पीएम मोदी ने लोगों को घरों में रह कर ऐसा करने की अपील की

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो संदेश के जरिए देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अभी तक सभी ने अनुशासन और सेवाभाव का परिचय दिया है। इससे देश की सामूहिक शक्ति का अहसास होता है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ हम सबको एक साथ लड़ना है।

पीएम मोदी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि इस रविवार आपका सिर्फ नौ मिनट चाहिए। उन्होंने कहा कि रविवार 5 अप्रैल को सभी देशवासी अपने घरों की पूरी लाइट बंद कर दें और घर की बालकनी या फिर दरवाजे पर मोमबत्ती जलाएं, दीया जलाएं या मोबाइल की लाइट चालू रखें।

उन्होंने कहा कि एक साथ जमा होकर मोमबत्ती या लाइट न जलाएं, बल्कि एकांत में बैठकर मां भारती के बारें में सोचें। सामाजिक दूरी ही कोरोना का रामबाण इलाज है। सोशल डिस्टेंसिंग जरूर ध्यान रखें। जनता की शक्ति मनोबल और इच्छाशक्ति देता है।

इसके पहले पीएम मोदी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को कोरोनावायरस संकट को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद किया और इस बीमारी को फैलने से रोकने के उपायों पर चर्चा की । सूत्रों के अनुसार, समझा जाता है कि चर्चा के दौरान संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आने वालों का पता लगाने और जांच में पॉजिटिव पाए गए लोगों को अलग रखने सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई । 

यह भी पढ़ें : 

क्या बढ़ेगा 21 दिनों का लॉकडाउन ? जानिए सरकार का क्या है प्लान

जानिए पीएम मोदी ने किसके कहने पर लिया 21 दिनों के लॉकडाउन का फैसला

इस बैठक में प्रधानमंत्री के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह एवं शीर्ष अधिकारी शामिल हुए । कोविड-19 के प्रकोप और इससे जुड़े मुद्दों के सामने आने के बीच पिछले दो सप्ताह से कम समय में प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की यह दूसरी बातचीत है। । पहली ऐसी बातचीत 20 मार्च को हुई थी। 

Advertisement
Back to Top