पीएम मोदी की सात राज्यों के CM के साथ बैठक आज, कोरोना महामारी पर करेंगे चर्चा

PM Narendra Modi Meeting With Seven States CM Over Coronavirus  - Sakshi Samachar

नई दिल्ली :  देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है।  पिछले काफी दिनों से एक दिन में 90 हजार से एक लाख केस हर रोज सामने आ रहे हैं। भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 54 लाख के पार पहुंच गया है। लेकिन इन सब के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्य सरकारों के साथ बैठक करेंगे। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

इन बैठकों में उन राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री भी शामिल होंगे। इन राज्यों में महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब राज्य शामिल हैं। यही राज्य देश में सबसे अधिक कोरोना केस वाले भी हैं। इस दौरान पीएम मोदी इन राज्यों के साथ मौजूदा स्थिति, अनलॉक के नतीजे, टेस्टिंग की रफ्तार और आगे की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आंकड़ों की मानें, तो देश में कुल कोरोना केस का 60 फीसदी हिस्सा इन्हीं सात राज्यों से आता है। इनमें महाराष्ट्र, आंध्र, उत्तर प्रदेश जैसे राज्य आगे हैं। हालांकि, मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में अब रिकवरी रेट में जबरदस्त उछाल आया है और रोज हजारों की संख्या में लोग रिकवर हो रहे हैं।  

Advertisement
Back to Top