ममता के मंच पर जाते ही हुई नारेबाजी, नाराज होकर बोलीं- बुलाकर अपमान करना ठीक नहीं

PM Narendra Modi In Kolkata Over Netaji Subhash Chandra Bose Birth Anniversary - Sakshi Samachar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेशनल लाइब्रेरी के बाद अब विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे हुए हैं। फिलहाल विक्टोरिया मेमोरियल में गीत-संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पीएम मोदी के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद हैं। इससे पहले पीएम मोदी नेशनल लाइब्रेरी भी गए थे। 

कोलकाता पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 125वीं जयंती के अवसर पर आयोजित पराक्रम दिवस समारोह को थोड़ी देर में संबोधित भी करेंगे। पीएम मोदी ने शनिवार को स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजली दी और कहा कि देश की आजादी के लिए उनके त्याग व समर्पण को हमेशा याद किया जाता रहेगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा। नेताजी का जन्म 23 जनवरी को ओडिशा के कटक में हुआ था। भारत सरकार ने उनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है। केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय ने उनकी 125वीं जयंती पर देश भर में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है।

- पीएम मोदी बोले- आज के ही दिन मां भारती की गोद में उस वीर सपूत ने जन्म लिया था, जिसने आजाद भारत के सपने को नई दिशा दी थी। आज के ही दिन ग़ुलामी के अंधेरे में वो चेतना फूटी थी, जिसने दुनिया की सबसे बड़ी सत्ता के सामने खड़े होकर कहा था, मैं तुमसे आजादी मांगूंगा नहीं, छीन लूंगा।

- सरकार के प्रोग्राम का एक सम्मान होना चाहिए। मैं आभारी हूं पीएम मोदी और सांस्कृतिक मंत्रालय का कि उन्होंने समारोह का आयोजन कराया। मंच पर संबोधन करने पहुंची ममता बनर्जी नाराज हो गई और उन्होंने कहा कि किसी को कार्यक्रम में बुलाकार बेइज्जती करना शोभा नहीं देता है।

- पीएम मोदी के विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचने के बा उनके स्वागत में गीत-संगीत का आयोजन किया जा रहा है।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेशनल लाइब्रेरी के बाद अब विक्टोरिया मेमोरियल पहुंचे हुए हैं। पीएम मोदी के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद हैं।

- पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता में नेशनल लाइब्रेरी में कलाकारों और प्रतिनिधियों के साथ बातचीत भी की। पीएम मोदी के साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी मौजूद हैं।

- कोलकात पहुंचने के बाद पीएम मोदी अब वहां स्थित नेशनल लाइब्रेरी पहुंच चुके हैं। 

- कोलकाता पहुंचने के बाद पीएम मोदी नेताजी जी भवन पहुंचे हुए हैं। पीएम मोदी के साथ बंगाल बीजेपी कई बड़े नेता भी साथ हैं।

- पीएम मोदी ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को 'पराक्रम दिवस के रूप में मनाने से आशा और राष्ट्रीय गौरव का संचार होगा।

-कोलकाता पहुंचने से पहले पीएम मोदी असम गए थे। जहां, पीएम मोदी ने शिवसागर जिले स्थित जेरेंगा पठार में रहने वाले भूमिहीन मूल निवासियों के लिए 1.6 लाख भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की।

Advertisement
Back to Top