कोरोना संकट के बीच बड़ी उड़ान के लिए तैयार देश, आत्मनिर्भर भारत के लिए '5 आई' फॉर्मूला

PM Narendra Modi on Indian Economy in CII Annual Session - Sakshi Samachar

सीआईआई की 125वीं सालगिरह का समारोह

पीएम मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के लिए पांच जरूरी बातें बताई

प्रधानमंत्री ने कहा, कोरोना संकट के बीच हम बड़ी उड़ान के लिए तैयार

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सीआईआई की 125वीं सालगिरह के मौके पर उद्योगपतियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच हम बड़ी उड़ान के लिए तैयार हैं, साथ ही अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आत्मनिर्भर भारत के लिए पांच जरूरी बातें बताई। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत के लिए '5 आई' का फार्मूला दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने व्यवस्थाओं में सरकार के दखल को कम किया है। अब किसान बिना किसी शर्त के अपनी फसल बेच सकते हैं। अब किसानों को भी उनके अधिकार मिलेंगे। श्रमिकों को रोजगार देने के लिए रिफॉर्म हो रहे हैं। 

लॉकडाउन 5.0 का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अब हम लॉकडाउन से अनलॉक की तरफ जा रहे हैं। अनलॉक के दूसरे चरण यानी 8 जून से जनता को और छूट मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कठोर कदम उठाने होंगे और साथ ही अर्थव्यवस्था की देखभाल के लिए भी कदम उठाने होंगे।

यह भी पढ़ें :

Covid-19 : कोरोना संकट के बीच 5 दिन बाद मिलेगी राहत की खबर, बदल जाएंगे आंकड़े

मोदी 2.0 के साल पूरा होने पर MSME का ऐलान, जानिए किसको मिलेगा कितना लाभ ? 

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे देश की क्षमता, टैलेंट और टेक्नोलॉजी पर भरोसा है, यही वजह है कि हमें विश्वास है कि हम एक बार फिर अर्थव्यवस्था को तेज रफ्तार देंगे। कोरोना ने हमारी स्पीड भले ही धीमी की हो, लेकिन भारत लॉकडाउन को पीछे छोड़कर अनलॉक फेज में घुस चुका है।

Advertisement
Back to Top