कोरोना के खिलाफ जंग में बेहद अहम साबित होगा 9 मिनट, जानिए क्यों पीएम ने की यह अपील

PM Narendra Modi Appeal To Switch off Lights 5th April at 9 PM for 9 minutes - Sakshi Samachar

पीएम मोदी की इस अपील से देशवासियों का मनोबल बढ़ेगा

जिन लोगों में नकारात्मकता घर कर गई होगी वह दूर होगी

विशेषज्ञों ने पीएम की इस अपील को बताया सार्थक पहल

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ जारी जंग में इस बार 'प्रकाश' यानी 'रोशनी' का मंत्र दिया है। पीएम मोदी ने देशवासियों से आह्वान किया है कि इस रविवार 5 अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घरों की लाइट बंद करके सिर्फ दीया, मोमबत्ती या फिर मोबाइल की लाइट जलाकर एकता का परिचय दें। पीएम मोदी के इस आह्वान से देश के सभी बड़े डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने खुशी जाहिर की है।

फोर्टिंस एक्सफोर्ट के चेयरमैन डॉ अशोक सेठ ने कहा कि पीएम मोदी देश को इस संकट की घड़ी में एक रोशनी दिखाना चाहते हैं। उनके इस आह्वान से देशवासियों का मनोबल जरूर बढ़ेगा।

दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल के डॉ अरविंद कुमार ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान पीएम मोदी के इस तरह के आह्वान से देशवासियों में ऊर्जा आएगी। साथ ही जिन लोगों में नकारात्मकता घर कर गई होगी, वह इससे बाहर आ सकेंगे। इसलिए पीएम मोदी का यह तरीका बहुत ही बेहतर विचार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो संदेश के जरिए देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान अभी तक सभी ने अनुशासन और सेवाभाव का परिचय दिया है। इससे देश की सामूहिक शक्ति का अहसास होता है। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ हम सबको एक साथ लड़ना है।

यह भी पढ़ें : 

क्या बढ़ेगा 21 दिनों का लॉकडाउन ? जानिए सरकार का क्या है प्लान

जानिए पीएम मोदी ने किसके कहने पर लिया 21 दिनों के लॉकडाउन का फैसला

पीएम मोदी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि इस रविवार आपका सिर्फ नौ मिनट चाहिए। उन्होंने कहा कि रविवार 5 अप्रैल को सभी देशवासी अपने घरों की पूरी लाइट बंद कर दें और घर की बालकनी या फिर दरवाजे पर मोमबत्ती जलाएं, दीया जलाएं या मोबाइल की लाइट चालू रखें।

Advertisement
Back to Top