लेह में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा- शांति की पहली शर्त है साहस

PM modi update in Leh ladakh at china border - Sakshi Samachar

पीएम मोदी पहुंचे लेह

जवानों का बढ़ाया मनोबल

कहा- दुनिया भर में हो रही सराहना

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को लद्दाख स्थित लेह पहुंचे, इस दौरान उन्होने आईटीबीपी के जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिये संबोधन किया । जवानों के बीच जब पीएम मोदी पहुंचे तो वहा मौजूद जवानों ने पूरे उत्साह के साथ उनका स्वागत किया । 

जवानों का बढ़ाया मनोबल

पीएम मोदी ने कहा कि, देश के जवानों के बीच भारत की सीमा सुरक्षित है । उन्होने कहा कि आज दुनिया भर में देश की सराहना हो रही है । नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर मौजूद लेह में पीएम मोदी ने कहा कि, देश की रक्षा आप जवानों के हाथों में सुरक्षित है । उन्होने कहा कि देश की रक्षा आप जवानों के हाथों में है । आपके मजबूत इरादों के चलते पूरे देश की जनता को आप पर पूरा भरोसा है । उन्होने कहा कि आप जवानो की भुजाएं इतनी मजबूत हैं कि, कोई आपके आस-पास फटक भी नहीं सकता है । आपकी इच्छा शक्ति पर्वत की तरह मजबूत है । 

घर-घर में गूंज रहीं वीरता की गाथाएं 

पीएम मोदी ने कहा कि, आप जवानों का शौर्य भारत मां के मान सम्मान की रक्षा करने के लिये अतुलनीय है । जिन मुश्किल हालातों में आप भारत मां के सुपूत बन कर देश की ढाल बने हुए हैं, उसका मुकाबला दुनिया में कोई अन्य देश नहीं कर सकता । उन्होने कहा की आप जवानों ने अपनी वीरता से दुनिया भर को ये संदेश दे दिया है कि भारत कितना ताकतवर है । इस दौरान उन्होने शहीद हुए जवानों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की । इस दौरान भारतीय सेना के जवानों की सराहना हए पीएम नरेंद्र मोदी बोले कि, 14 कोर की बहादुरी की कहानियों के चर्च हर जगह हो रहीं है । आपकी वीरता की गाथाएं घर-घर में  गूंज रही है।

पीएम मोदी ने जवानों से भी की मुलाकात 

इसके पहले चीन सीमा पर चल रहे तनाव के बीच लेह पहुंचे, पीएम मोदी ने जवानों से मुलाकात की । बतादे कि यहां चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ बिपिन रावत को यहां पहुंचना था । पीएम मोदी का ये सरप्राइज दौरा था । पीएम मोदी को वायुसेना के अधिकारियों ने हालात के बारे में उन्हे जानकारी दी । आपको बतादें चीन बॉर्डर पर पिछले मई माह से ही तनाव जारी है। नीमू की पोस्ट पर पहुंच कर पीएम मोदी ने वायु सेना के अधिकारियों से बातचीत भी की 

शहीद जवानों को दी पीएम ने श्रद्धांजलि 

वहीं पीएम मोदी ने लेह के वॉर मेमोरियल हॉल ऑफ फेम पर पहुंच कर जवानों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। इसके बाद उन्होने सेना के घायल जवानों से मिलने का भी समय निकाला और उनका हालचाल लिया। 

पीएम मोदी ने चीन को दिया कड़ा संदेश 

अपने इस दौरे से पीएम मोदी ने जहां जवानों का उत्साहवर्धन किया, तो वहीं चीन को भी कड़ा संदेश दे दिया है कि भारत चीन की दादागिरी से डरने वाला नहीं है। पीएम मोदी के इस दौरे से चीन पूरी तरह से तिलमिलाया हुआ है । 

Advertisement
Back to Top