सोशल मीडिया किंग नरेंद्र मोदी, दूसरे स्थान पर हैं आंध्र के सीएम वाईएस जगन

 PM Modi Tops inTrends Across social media Jagan mohan Stands Second in popularity - Sakshi Samachar

नई दिल्ली : भारत में सर्वाधिक लोकप्रिया राजनीतिक नेता के रूप में सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दबदबा बरकरार है। ट्विटर, गूगल सर्च, यूट्यूब प्लेटफार्म्स में सर्वाधिक ट्रेंड्स मोदी के नाम पर हैं। अगस्त से अक्टूबर तक सोशल मीडिया टॉप टेन ट्रेंड्स के बारे में  'चेक  ब्रांड्स' नाम की संस्था ने अपनी रिपोर्ट में खुलास किया है। इन तीन महीनों में 95 लोग टॉप पॉलिटिकल नेता और 500 सबसे अधिक प्रभावशाली व्यक्तियों से संबंधित ट्रेंड्स का चेकब्रांड्स ने विश्लेषण किया है।

चेकब्रांड्स के मैनेजिंग डायरेक्टर अनूज सायल के मुताबिक करीब 10 करोड़ ऑनलाइन इंप्रेशन्स के आधार पर चेकब्रांड्स ने अपनी पहली रिपोर्ट जारी की है, जिसमें ट्विटर, गूगल सर्च, विकी, यूट्यूब में अत्यधिक ट्रेंड्स मोदी के नाम पर  होने का दावा किया गया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 2,171 ट्रेंड्स के साथ मोदी पहले स्थान पर हैं, जबकि पीएएम के बहुत करीब यानी 2,137 ट्रेंड्स के साथ आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी दूसरे स्थान पर हैं। उनके बाद के स्थानों पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी हैं।

ब्रांड स्कोर के मामले में भी 70 स्कोर्स के साथ मोदी पहले स्थान पर हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फालोवर्स, ट्रेंड्स, सेंटीमेंट्स, एंगेजमेंट, मैंशन्स के आधार पर ब्रांड स्कोर निर्धारित किया जाता है। इस स्कोर में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 36.43 स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि उनके बाद के स्थानों पर असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई (31.89), अरुणाचल के सीएम पेमाखंडू (31.89) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (27.03) हैं।

इसे भी पढ़ें : 

क्या बिना मास्क कार में अकेले ड्राइव करते शख्स पर लग सकता है जुर्माना?

ब्रांड वैल्यू के मामले में भी मोदी पहले स्थान पर हैं। उनका ब्रांड वैल्यू 336 करोड़ है और उनके बाद अमित शाह (335 करोड़), दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (328 करोड़) है। ब्रांड वैल्यू फालोवर्स, एंगेजमेंट्स और ट्रेंड्स के आधार पर निर्धारित किया जाता है।
उसके बाद उस वैल्यू से विरोधी कमेंट्स और विरोधी सेंटीमेंट के प्वाइंट घटाए जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 25 फीसदी विरोधी सेंटीमेंट होने के बावजूद चुने गए 95 राजनीतिक नेताओं में उनका ब्रांड वैल्यू सबसे अधिक है।
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top