कुछ ही हफ्तों में आने वाली है कोरोना वैक्सीन, PM मोदी ने दिए संकेत

PM Modi says Corona virus vaccine could be ready for India in few weeks - Sakshi Samachar

कोरोना संकट को लेकर हुई सर्वदलीय बैठक

पीएम ने कोरोना वैक्सीन बांटने को लेकर दिए संकेत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की अगुवाई में आज कोरोना संकट को लेकर सर्वदलीय बैठक हुई है। इस बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन बांटने के प्लान को लेकर संकेत दिए हैं। पीएम ने संकेत दिए है कि कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) पहले बुजुर्गों, कोरोना वॉरियर्स को मिल सकती है। 
 
पीएम मोदी ने इस बैठक में वैक्सीन को लेकर बड़ी बात कही और बताया कि कुछ हफ्तों में ही कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद है। पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि अभी आठ ऐसी वैक्सीन हैं, जो ट्रायल के चरण में बनी हुई हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर मिलेगी।

कोरोना वैक्सीन को लेकर अच्छी खबर 

उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों की ओर से मंजूरी मिलते ही इसपर काम शुरू हो जाएगा। भारत एक विशेष सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा है जो हर किसी को वैक्सीन पहुंचाने पर ट्रैकिंग करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि फरवरी-मार्च की आशंकाओं भरे, डर भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों भरे वातावरण के बीच भारत ने बहुत लंबी यात्रा तय की है। अब जब हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, वही साइंटिफिक अप्रोच, वही सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है।

वैक्सीन की कीमत पर राज्यों से होगी चर्चा 

पीएम मोदी ने बताया कि केंद्र सरकार बड़े स्तर पर कोरोना वैक्सीन वितरण को लेकर काम कर रही है, जो राज्य सरकार की मदद से जमीन पर उतारा जाएगा। सरकार ने एक नेशनल एक्सपर्ट ग्रुप बनाया है, जिसकी सिफारिश के मुताबिक से ही काम होगा। वैक्सीन की कीमत क्या होगी, इसपर केंद्र और राज्य मिलकर फैसला लेंगे। कीमत पर फैसला लोगों को देखते हुए किया जाएगा और राज्य की इसमें सहभागिता होगी। 

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार हर किसी का सुझाव ले रही है और उसके मुताबिक ही आगे बढ़ रही है। वैक्सीन को लेकर किसी तरह की अफवाह ना फैले और राष्ट्रहित सबसे अधिक हो, ऐसे में राजनीतिक दलों को जागरुक होना होगा।

Related Tweets
Advertisement
Back to Top