पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट का गुजरात में होगा उद्घाटन, 31 अक्टूबर को सी प्लेन सर्विस होगी शुरू

 Pm modi inaugrate Indias first seaplane service from statue of unity in Gujrat  - Sakshi Samachar

सरदार पटेल जंयती पर गुजरात जाएंगे पीएम

देश में पहली सी प्लेन सर्विस की शुरूआत 

एक दिन में चार फ्लाइट्स

नई दिल्ली : देश में पहली सी प्लेन सर्विस शुरू होने जा रही है। पीएम मोदी इस साल सरदार पटेल जयंती के मौके पर सी प्लेन सर्विस सेवा का शुभारंभ करेंगे। इसके लिए 31 अक्टूबर को पीएम दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जा रहे हैं। 

पहली समुद्र प्लेन सेवा

पीएम मोदी आगामी 30 व 31 अक्टूबर को गुजरात की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान पीएम मोदी अहमदाबाद में सी प्लेन का उद्घाटन करेंगे। 31 अक्टूबर को देश का पहला सी-प्लेन स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी से साबरमती तक का सफर तय करेगा।

205 किलोमीटर की दूरी होगी तय 

जानकारी के इस दौरान सी- प्लेन में 12 यात्री होंगे, जो इस 205 किलोमीटर की दूरी को तय करेंगे। सी-प्लेन को स्पाइसजेट मालदीव से लेकर आएगा और आगे का सफर तय करेगा। हालांकि, प्रधानमंत्री पहले भी गुजरात में ही सी-प्लेन की सवारी कर चुके हैं। 

पीएम नरेंद्र मोदी के इस ड्रीम प्रोजेक्ट की शुरुआत की घोषणा शनिवार को गुजरात सरकार ने की। बताया गया कि इसका संचालन प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट करेगी। गुजरात में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सी प्लेन सर्विस शुरू की जा रही है। गुजरात में सी प्लेन सर्विस साबरमती रिवरफ्रंट, अहमदाबाद से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, केवडिया कॉलोनी के बीच चलायी जाएगी। 

सी प्लेन की टिकट

31 अक्टूबर यानी एकता दिवस के दिन से ये 19 सीट वाला सी-प्लेन हर रोज 4 उड़ान भरेगा। इसका किराया 4800 रुपये प्रति व्यक्ति रखा गया है। लोगों की मांग को देखते हुए करीब 10 सी-प्लेन स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी से साबरमती रूट पर चलाए जाएंगे। 

बताया जा रहा है कि सी प्लेन सर्विस को सरकार दूसरे रूट्स पर भी शुरू करेगी। केंद्र सरकार गुवाहाटी, अंडमान-निकोबार और दिल्ली यमुना से उत्तराखंड के टप्पर बांध रूट पर सी प्लेन को चलाने की योजना बना रही है। 

स्टैचू ऑफ यूनिटी 5 दिन के लिए बंद

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को देखते हुए आगामी 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक स्टैचू ऑफ यूनिटी को जनता के लिए बंद कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात यात्रा को लेकर नर्मदा भरूच पंचमहाल और वडोदरा ग्रामीण का प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। 

इसे भी पढ़ें :

पीएम मोदी आज गुजरात को देंगे बड़ी सौगात, तीन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह

गुजरात राज्य सरकार ने राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह के लिए 32 समितियों का गठन किया है। जो इस समारोह को सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुट गई है। नर्मदा के जिला कलेक्टर डीके शाह संकलन समिति के प्रमुख बनाए गए हैं। गुजरात सरकार ने इस समारोह के लिए चार जिलों के प्रशासन को काम पर लगा दिया है। समारोह के आयोजन के लिए करीब पांच से 6000 पुलिसकर्मी सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होंगे। 
 

Related Tweets
Advertisement
Back to Top